डा. हैनिमन का जन्मदिवस मनाया

होम्यपैथी के निर्माता डा. सैमुअल हैनिमन का जन्मदिवस शनिवार ोक वर्ड होम्योपैथी डे के रूप में होम्योपैथिक मेडीकल कालेज में मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 10:06 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 10:06 PM (IST)
डा. हैनिमन का जन्मदिवस मनाया
डा. हैनिमन का जन्मदिवस मनाया

संस, अबोहर : होम्यपैथी के निर्माता डा. सैमुअल हैनिमन का जन्मदिवस शनिवार ोक वर्ड होम्योपैथी डे के रूप में होम्योपैथिक मेडीकल कालेज में मनाया गया। इस मौके पर डा. हैनीमैन के चित्र के समक्ष दीप प्रज्जवलित करव पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया। इस मौके पर डा. सिमरजीत कौर ने कहा कि होम्योपैथी प्रणाली को पद्धति के रूप में लेागों में जागरूकता लाने के प्रयासों की जानकारी दी। इस मौके पर नए शिक्षा सत्र में बीएचएमएस छात्रों का स्वागत करते हुए उन्हें होम्योपैथी सिस्टम को अपने करियर का अंग बनाने के लिए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की।

होम्योपैथी प्रैक्टीशनर्स का किया सम्मान संवाद सूत्र, फिरोजपुर : व‌र्ल्ड होम्योपैथी दिवस के उपलक्ष्य में दास एंड ब्राऊन व‌र्ल्ड स्कूल में सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में डीसीएम ग्रुप आफ स्कूल्स के सीईओ अनिरुद्ध गुप्ता मुख्यातिथि रहे।

इस दौरान सीनियर डा. गुरनाम सिंह फरमाह ने कहा कि होम्योपैथी के माध्यम से जहां जड़ से बीमारियों का खात्मा होता है, तो कोविड-19 के चलते यह दवा मरीजो में इम्यूनिटी बूस्ट करने में अहम रोल अदा करती है। मुख्यातिथि अनिरुद्ध गुप्ता व प्रिसिपल राजन सेठी ने शहर-छावनी से पहुंचे सभी डॉक्टर्स को सम्मान चिन्ह् देकर सम्मानित किया गया। वीपी डा. सैलिन ने कहा कि स्कूल में विद्यार्थियो को अत्याधुनिक विश्व स्तरीय शिक्षा मुहैया करवाने के अलावा हरेक गतिविधि में आगे रखा जाता है। इस अवसर पर डा. सुनीता धवन, डा. ईशा, डा. महक अरोड़ा, डा. अंकिता गुप्ता, डा.बबलजीत सिंह, डा. सीमा, डा. स्मृति, डा. पीके गुप्ता, डा. गौरव लूथरा, चेतन खुराना, डा. अररिद्र फरमाह, डा. अमनदीप कौर, डा.बालकृष्ण श्रीवास्तव, पंकज सचदेवा, छेदीलाल, अजीत कुमार सहित अन्य उपस्थित थे ।

chat bot
आपका साथी