ैकैबिनेट मंत्री ने वीसी में क्लर्को को जारी किए नियुक्ति पत्र

पंजाब लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिगला ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कर्मियों को नियुक्ति पत्र जारी किए। पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की ओर से क्लर्कों की गई नियुक्तियों में वेटिग लिस्ट के दौरान 33 सफल क्लर्कों के नामों की सिफारिश सूची पंजाब लोक निर्माण विभाग पटियाला को भेजी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:44 PM (IST)
ैकैबिनेट मंत्री ने वीसी में क्लर्को को जारी किए नियुक्ति पत्र
ैकैबिनेट मंत्री ने वीसी में क्लर्को को जारी किए नियुक्ति पत्र

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब लोक निर्माण मंत्री विजय इंद्र सिगला ने वीडियो कांफ्रेंस के जरिए कर्मियों को नियुक्ति पत्र जारी किए। पंजाब अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की ओर से क्लर्कों की गई नियुक्तियों में वेटिग लिस्ट के दौरान 33 सफल क्लर्कों के नामों की सिफारिश सूची पंजाब लोक निर्माण विभाग पटियाला को भेजी गई थी। लेकिन इन सभी चुने गए क्लर्कों को कोरोना संक्रमण की वजह से पटियाला मुख्यालय बुलाना मुश्किल हो रहा था। ऐसे में कैबिनेट मंत्री सिगला ने 33 उम्मीदवारों को वीडियो कांफ्रेंस कर नियुक्ति पत्र जारी कर दिए। इनमें कई उम्मीदवार फाजिल्का व फाजिल्का जिले से संबंधित थे।

इस मौके नवनियुक्त क्लर्कों केतन कटारिया, हरीश कुमार, जसपाल अग्रवाल, अमनदीप ग्रोवर, जसपाल सिंह, अमनदीप सिंह, राजविद्र सिंह सहित अन्यों ने कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिगला, मुख्य इंजीनियर हेडक्र्वाटर अरूण कुमार सहित सभी सीनियर अधिकारियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से उन्हें उनकी नियुक्ति को लेकर काफी परेशानी थी और उनके अभिभावकों को चिता थी कि उन्हें विभाग द्वारा कब नियुक्ति पत्र जारी किए जाएंगे। लेकिन जब यह बात कैबिनेट मंत्री विजय इंद्र सिगला के ध्यान में लाई गई तो उन्होंने वीडियो कांफ्रेंस के जरिये कुछ ही मिनटों में नियुक्ति पत्र देकर उनकी बहुत बड़ी परेशानी को दूर कर दिया।

पटवारियों ने की हड़ताल, लोग हुए परेशान संवाद सूत्र, फाजिल्का : दी रेवेन्यू पटवार यूनियन पंजाब की जिला फाजिल्का इकाई के सभी पटवारियों की ओर से प्रांतीय कमेटी के आह्वान पर शुक्रवार को छुट्टी लेकर हड़ताल रखी गई। इस दौरान फाजिल्का, जलालाबाद, अबोहर, खुईयां सरवर, सीतो गुन्नो व अरनीवाला के पटवारियों ने पटवार वकर्स स्टेशन मुकम्मल तौर पर बंद रखे। इसके साथ ही फैसला लिया गया कि नौ मई तक कोई कार्य नहीं किया जाएगा। साथ ही पटवार वर्कस स्टेशनों पर अतिरिक्त पटवार सर्कल की सूची लगाई गई है, इन सर्कलों का काम कभी भी बंद किया जा सकता है।

उधर हड़ताल के चलते विभिन्न कार्यो के लिए गांवों से आए लोगों को लौटने के लिए मजबूर होना पड़ा। यूनियन के जिलाध्यक्ष इंद्रमोहन पटवारी ने कहा कि पटवारियों की मुख्य मांगों में नई भर्ती पटवारियों के प्रोबेशन पीरियड का समय तीन साल की बजाय जो साल करना, पटवारियों को टैक्निकल ग्रेड देना, डाटा एंट्री का कार्य पटवारियों को देना, स्टेशनरी व अलाउस बढ़ाना, 742 ढाणियों के गांव पर एक कानूनगो लगाना, पटवारियों को वर्क स्टेशन बनाकर देने, चौकीदार, बिजली पानी का प्रबंध करके देना, टोल टैक्सों पर छूट दिलाना, सहकारी भत्ते की अदायगी और वेतन आयोग की रिपोर्ट लागू करना, नायब तहसीलदारों की प्रमोशन 100 प्रतिशत कानूनगों में से करना, पटवारियों की विभागीय परीक्षा में पास किए पेपरों की नायब तहसीलदार के पेपर में छूट देना शामिल हैं। इस मौके महासचिव प्रदीप सिंह कालड़ा, कोषाध्यक्ष राधाकृष्ण, प्रांतीय प्रतिनिधि आशीष कुमार व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी