नवरात्र में बजने लगी शहनाई, कारोबार में भी आई चमक

कोरोना के कारण पिछले करीब सात महीने से बंद पड़ी शादियों की शहनाई नवरात्र में बजने लगी है। शादियां होने से कई लोगों का कारोबार भी चमकने लगा है

By JagranEdited By: Publish:Sat, 24 Oct 2020 11:12 AM (IST) Updated:Sat, 24 Oct 2020 11:12 AM (IST)
नवरात्र में बजने लगी शहनाई, कारोबार में भी आई चमक
नवरात्र में बजने लगी शहनाई, कारोबार में भी आई चमक

राज नरूला, अबोहर : कोरोना के कारण पिछले करीब सात महीने से बंद पड़ी शादियों की शहनाई नवरात्र में बजने लगी है। शादियां होने से कई लोगों का कारोबार भी चमकने लगा है व बाजारों में भी चहल पहल बढ़ने लगी है, जिससे कारोबार पर छाए मंदे के बादल भी छटने लगे हैं।

सात माह पहले कोरोना के कारण या तो शादियां होनी बंद हो गई थी या फिर सीमित सदस्यों के साथ ही शादियां सादगी पूर्ण ढंग से होने लगी थी, जिस कारण शादियों से जुड़े लोगों का कारोबार भी बंद होकर रह गया था। इनमें पैलेस वाले, हलवाई, फूल वाले, डीजे, फोटोग्राफर समेत विभिन्न दुकानदार इत्यादि शामिल हैं, लेकिन अब अनलाक-5 मे शादियों 100 लोगों की एकत्रितता के साथ होने लगी है, जिससे शादियों के साथ कारोबार से जुड़े लोगों का काम भी चलने लगा है। फूल विक्रेता सोनू फ्लावर वाले का कहना है कि शादियों व नवरात्र के कारण उनका काम चलने लगा है। इसी तरह गंगा डीजे वाले का कहना है कि अब शादियों में डीजे का इस्तेमाल होने से उनका करीब 7 महीने से बंद पड़ा काम चलने लगा है। इसके अलावा हलवाई व होटलों का काम भी चलने लगा है, हालांकि पैलेसों का काम अभी भी पूरी तरह से नहीं चला है। इसी तरह बाजारों में भी चहल पहल बढ़ रही है व सभी तरह के दुकानदारों का काम चलने लगा है।

उधर, मुनियारी के दुकानदार सुनील वधवा ने कहा कि नवरात्र, शादियों व त्योहारी सीजन शुरू होने के कारण बाजार में चहल पहल बढ़ने लगी है व उनका काम भी चलने लगा है। युवा रोहित ने कहा कि वह अपनी शादी के लिए इन दिनों का इंतजार करीब छह महीने से कर रहा था कि कब छूट मिलेगी जिस दिन वह शादी धूमधाम से कर पाएगा।

chat bot
आपका साथी