बीएसएनएल वर्करों ने उठाई पक्का करने की मांग

बीएसएनएल कांट्रैक्ट वर्कर की बैठक प्रताप बाग फाजिल्का में सुरजीत सिंह ब्रांच प्रधान बूटा सिंह एसएसए उपप्रधान व प्रांतीय उपप्रधान धर्मपाल की अगुआई में हुई।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 09:31 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 09:31 PM (IST)
बीएसएनएल वर्करों ने उठाई पक्का करने की मांग
बीएसएनएल वर्करों ने उठाई पक्का करने की मांग

संवाद सूत्र, फाजिल्का : बीएसएनएल कांट्रैक्ट वर्कर की बैठक प्रताप बाग फाजिल्का में सुरजीत सिंह ब्रांच प्रधान, बूटा सिंह एसएसए उपप्रधान व प्रांतीय उपप्रधान धर्मपाल की अगुआई में हुई। इसमें मजदूरों की मांगों को मुख्य रखते हुऐ वर्करों की मुश्किलें सुनीं और जीएएमटी फिरोजपुर को मांगपत्र भेजा।

इस मौके पर यूनियन नेताओं ने कहा कि बीएसएनएल में लगभग 300 कच्चे वर्कर 20-25 वर्षो से बतौर मजदूर काम कर रहे हैं। लेकिन उन्हें कभी भी कोई राहत नहीं दी गई। उन्होंने कहा कि कभी भी काम करने की समय सीमा निर्धारित नहीं की गई। इसके अलावा सही समय पर वेतन देना तो दूर की बात, कई महीनों तक वेतन नहीं दिया गया। ड्यूटी के दौरान वर्करों को दी जाने वाली सुविधाएं भी नहीं दी गई। काम से हटाए गए वर्करों को अभी तक काम पर नहीं बुलाया गया। काम कर रहे वर्करों को भी काम से हटाया जा रहा है, 25-30 वर्षो से काम कर रहे मजदूरों को पक्का करने के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा, जिससे वर्करों में रोष है। उन्होंने मांग की कि उनकी समस्याओं जल्द हल किया जाए। इस मौके पर सतनाम चंद, जसपाल सिंह, हरनाम चंद, गुरदीप सिंह, पवन कुमार, संदीप कुमार, चरनजीत सिंह, भोरा राम, सुनील कुमार, राज कुमार व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी