बीएसएफ की साइकिल रैली का पुष्पवर्षा से किया स्वागत

स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गृह मंत्रालय भारत सरकार के दिशानिर्देशों पर बीएसएफ के महानिदेंशक एसएस देसवाल द्वारा 15 अगस्त को जम्मू फ्रंटियर की भारत-पाक सीमा की ओकट्राय चौकी से बीएसएफ जवानों की साइकिल रैली को रवाना किया गया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 09:29 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 09:29 PM (IST)
बीएसएफ की साइकिल रैली का पुष्पवर्षा से किया स्वागत
बीएसएफ की साइकिल रैली का पुष्पवर्षा से किया स्वागत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्वतंत्रता दिवस की 75वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में गृह मंत्रालय भारत सरकार के दिशानिर्देशों पर बीएसएफ के महानिदेंशक एसएस देसवाल द्वारा 15 अगस्त को जम्मू फ्रंटियर की भारत-पाक सीमा की ओकट्राय चौकी से बीएसएफ जवानों की साइकिल रैली को रवाना किया गया, जिसमें 11 अधिकारी, 89 जवान शामिल है, का फाजिल्का का पहुंचने पर 52वीं बटालियन के बीएसएफ मुख्यालय में कमांडेंट जांगलून सिगसन व अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया।

कमांडेंट जांगलून सिगसन ने बताया कि भारत सरकार के फिट इंडिया मूवमेंट, न्यू इंडिया फिट इंडिया, आत्मनिर्भर भारत व क्लीन ग्राम-हरे भरे ग्राम मिशन के तहत जगह-जगह देशवासियों को जागरूक करते हुए 49 दिनों में 1993 किलोमीटर लंबा सफर तय करते यह यात्रा गुजरात के दांडी पहुंचेगी। उसी दिन भारत के राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी की जयंती भी है। फाजिल्का के बीएसएफ हेड क्वार्टर में दो दिन रुकने के बाद 27 अगस्त की सुबह यह साइकिल यात्रा अबोहर बीएसएफ मुख्यालय के लिए रवाना होगी। इस साइकिल यात्रा का फाजिल्का की विभिन्न संस्थाओं ने बाजारों में पुष्पवर्षा कर स्वागत किया।

पीएचसी जंडवाला भीमेशाह में मनाया डी वॉर्मिंग दिवस संवाद सूत्र, फाजिल्का : पीएचसी जंडवाला भीमेशाह में बुधवार को डी वार्मिग डे मनाया गया। पीएचसी के कार्यकारी एसएमओ डा. दविदर संधू ने बताया कि 25 अगस्त को राष्ट्रीय डी वार्मिंग दिवस मौके ब्लाक अधीन एक साल से 19 साल तक के सभी बच्चों को एलबैंडाजोल की गोली खिलाई गई।

उन्होंने कहा कि दो से 19 साल तक के बच्चों को पूरी गोली और एक से दो साल तक के बच्चों को एलबेंडाजोल की आधी गोली खिलाई जाएगी। पीएचसी जंडवाला भीमेशाह के मेडिीकल अफसर डा. पवनप्रीत सिंह ने बताया कि ब्लाक के सभी सरकारी, मान्यता प्राप्त, प्राईवेट स्कूलों, आंगनवाड़ी सैटरों में दर्ज, सल्म एरिया में किसी कारण पढ़ाई छोड़ चुके एक से 19 साल तक के बच्चे को यह गोली खिलाई गई। उन्होंने बताया कि इस मुहिम को सफलतापूर्वक संपन्न करवाने के लिए ब्लाक अधीन कम्युनिटी केल्थ अफसर, मलटीपर्पज हेल्थ वर्कर मेल, एएनएम स्टाफ और आशा वर्करों द्वारा पूर्ण सहयोग किया गया।

chat bot
आपका साथी