पशु से टकराई बाइक, पत्नी की मौत, पति घायल

सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं की समस्या गंभीर बनी हुई है

JagranSun, 05 Dec 2021 09:57 PM (IST)
पशु से टकराई बाइक, पत्नी की मौत, पति घायल

संवाद सहयोगी, अबोहर : सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं की समस्या गंभीर बनी हुई है, जिस कारण अबोहर में सड़क हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है, लेकिन इसके बावजूद पशुओं की समस्या के समाधान के लिए प्रशासन की ओर से कोई कदम नहीं उठाए गए। रविवार शाम को अबोहर-फाजिल्का मार्ग पर गांव निहालखेड़ा के निकट मोटरसाइकिल की पशु के साथ हुई टक्कर में एक महिला की मौत हो गई, जबकि उसके पति को मामूली चोटें लगी हैं।

गांव गोबिदगढ़ निवासी मनीराम ने बताया कि वह अपनी पत्नी के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर फाजिल्का में एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहा था। इस दौरान जब वह निहालखेड़ा के निकट पहुंचे तो अचानक सड़क पर आए पशु से उनकी टक्कर हो गई और वह दोनों सड़क पर जा गिरे। आसपास के लोगों ने 108 एंबूलेंस ने उसे व उसकी पत्नी को अबोहर के सरकारी अस्पताल में पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उसकी पत्नी छिदरपाल कौर को मृत घोषित कर दिया। मनी राम को मामूली चोटें लगी है व उसका इलाज चल रहा है। पहले भी कई लोगों की जान ले चुके हैं पशु

-30 जुलाई को गांव जंडवाला हनुमंता निवासी हेत राम (35) पुत्र मनफूल की गांव उसमान खेड़ा के निकट पशु से बाइक टकरा गई, जिससे बाइक से गिरकर हेत राम की मौके पर ही मौत हो गई थी।

-20 जुलाई को गांव सुखचैन निवासी 26 वर्षीय प्रवीण कुमार खेरपुरा के समीप मुख्य सड़क पर बेसहारा पशुओं की चपेट में आ गया था, जिससे उसकी मौत हो गई थी।

9 सितंबर को गांव पंजावा माडल में एक सांड ने एक महिला को टक्कर मार दी, जिससे उसके गोद में उठाया हुआ बच्चा ट्राली की चपेट में आ गया व उसकी मौत हो गई थी।

17 जनवरी को नई आबादी गली नंबर पांच में रहने वाले 60 वर्षीय सुभाष सोनी नई अनाज मंडी से पुरानी फाजिल्का रोड पर भाटिया पैलेस के सामने बाइक पर आ रहे थे तो सामने से बेसहारा पशु ने बाइक को टक्कर मार दी जिससे उनकी मौत हो गई थी।

20 जनवरी को नई अनाज मंडी में सांड ने गोबिद नगरी निवासी 55 वर्षीय मजदूर अरुण कुमार को इस तरह उठाकर पटका था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।

बाइक सवारों को बचाते आमने-सामने टकराई दो कारें

संस, अबोहर : अबोहर-हनुमानगढ़ रोड पर ओवरब्रिज पर रविवार शाम को दो कारों की आमने-सामने टक्कर हो गई जिससे दोनों कारों में सवारों को मामूली चोट लगी जबकि कारें बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। घायलों को प्राइवेट अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है।

रविवार शाम को दो बाइक सवार ओवरब्रिज पर जा रहे थे कि उनको बचाने के चक्कर में आमने-सामने से आ रही दो कारें भिड़ गई। टक्कर काफी जोरदार थी लेकिन एपरबैग खुल जाने से बचाव हो गया। एक कार में सवार दो महिलाओं को मामूली चोंटे आई है जबकि कारें क्षतिग्रस्त हो गई। घटना के बाद ओवरब्रिज पर जाम लग गया, जिसके बाद ट्रैफिक पुलिस मौके पर पहुंची व क्षतिग्रस्त कारों को साइड पर करवाई आवाजाही बहाल करवाई। उधर, नगर थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.