सीएम के दौरे से पहले चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, बाहर से मंगवाई फोर्स

साल 2016 से अधर में लटक रहे दो प्रोजेक्टों आधुनिक बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल के उद्घाटन के लिए सात दिसंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फाजिल्का में पहुंच रहे हैं

By JagranEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:02 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:02 PM (IST)
सीएम के दौरे से पहले चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, बाहर से मंगवाई फोर्स
सीएम के दौरे से पहले चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, बाहर से मंगवाई फोर्स

संस, फाजिल्का : साल 2016 से अधर में लटक रहे दो प्रोजेक्टों आधुनिक बस स्टैंड व सरकारी अस्पताल के उद्घाटन के लिए सात दिसंबर को मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी फाजिल्का में पहुंच रहे हैं, लेकिन दूसरी तरफ विभिन्न यूनियनों ने सीएम के आने पर ज्ञापन सौंपने व उनका घेराव करने का ऐलान भी किया है, जिसके चलते पुलिस पर सुरक्षा के अलावा इन यूनियनों को रोकने की भी चुनौती है। इसलिए शहर में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती कर दी गई हैं, जबकि हर एक वाहन की जांच की जा रही है। इ सके अलावा विधायक दविद्र सिंह घुबाया, डीसी बबिता कलेर, एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल द्वारा उक्त दोनों जगहों पर सुरक्षा की जांच की गई।

साल 2016 में शुरू हुए दोनों प्रोजेक्टों के कार्य 2017 में चुनाव के कारण रुक गए। काफी प्रयास के बाद साल 2018-19 में कार्य शुरू हुए थे कि कोरोना ने कार्यो पर ब्रेक लगा दी। जैस तैसे साल 2021 के अंत में इन दोनों प्रोजेक्टों का कार्य पूरा हुआ, जिसे लोगों को समर्पित करने के लिए सात दिसंबर को चरणजीत सिंह चन्नी यहां पहुंच रहे हैं। वह यहां इन दोनों प्रोजेक्टों का उद्घाटन करने के लिए पहुंचेंगे, जबकि सभा को संबोधित सरकारी एमआर कालेज के खेल स्टेडियम में करेंगे। ऐसे में दोनों प्रोजेक्टों वाली जगहों के अलावा सरकारी एमआर कालेज में सुरक्षा प्रबंध बढ़ा दिए गए हैं। लेकिन विभिन्न यूनियनों द्वारा किए गए घेराव के ऐलान ने पुलिस की सिर दर्दी बढ़ा दी है। पहले एनएचएम, फिर पंजाब स्टूडेंट यूनियन व अब आशा वर्करों के अलावा अन्य संगठनों ने भी सीएम से मुलाकात कर घेराव व ज्ञापन सौंपने का ऐलान किया है। ऐसे में पुलिस ने सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे चप्पे पर पुलिस को तैनात कर दिया है और हर आने व जाने वाले वाहन की जांच की जा रही है। वहीं विधायक दविद्र घुबाया ने भी प्रशासन के साथ मिलकर तीनों जगहों का दौरा किया।

विधायक ने लगाई वर्करों की ड्यूटियां

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के आगमन को लेकर विधायक दविदर घुबाया और नगर कौंसिल प्रधान एडवोकेट सुरिदर सचदेवा ने अग्रवाल आश्रम के प्रांगण में बैठक आयोजित की। इसमें कांग्रेस सैंकड़ों कार्यकर्ता शामिल हुए। विधायक ने सभी कार्यकर्ताओं से कहा कि फाजिल्का की धरती पर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का ऐतिहासिक स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के समक्ष क्षेत्र की कई योजना को पूरा करवाने का अनुरोध किया जाएगा। इसके लिए सभी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी निभाए।

पुलिस ने किए हैं पुख्ता प्रबंध : एसएसपी

एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने कहा कि सीएम के दौरे को लेकर दो बार तीनों जगहों का जायजा ले चुके हैं। फाजिल्का में तैनात फोर्स के अलावा बाहरी जिलों से भी फोर्स मंगवाई जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा पुख्ता इंतजाम किए जाएंगे और इन उदघाटन स्थलों के आसपास पुलिस की तैनाती कर दी गई है।

डीआइजी ने लिया प्रबंधों का जायजा संवाद सूत्र, फाजिल्का : मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के दौरे को लेकर डीआइजी इंद्रबीर सिंह ने रविवार को फाजिल्का में पहुंचकर तैयारियों का जायजा लिया। इस दौरान वह तीनों जगहों पर पहुंचे और एसएसपी हरमनबीर सिंह गिल ने उन्हें तैयारियों को लेकर सभी प्रकार की जानकारियां दी।

इस दौरान वह फाजिल्का के नए बस स्टैंड और सरकारी अस्पताल का उद्घाटन करेंगे। जिसके बाद फाजिल्का के मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम में रखी गई रैली को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि सीएम के दौरे को लेकर आज तीनों जगहों पर विजिट की गई। उन्होंने बताया कि फाजिल्का में चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती रहेगी। इसके अलावा बाहरी फोर्स की मांग की गई है। उन्होंने कहा कि पब्लिक एंट्री से लेकर अन्य जगहों के प्रबंध भी सुनिश्चित कर लिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी