बजरंग दल हिदुस्तान ने हिदू मंदिर वेलफेयर बोर्ड गठन करने की मांग

बजरंग दल हिदुस्तान के राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप सोनी व राष्ट्रीय अध्यक्ष हितेश भारद्वाज ने पंजाब सरकार से हिदू मंदिर वेलफेयर बोर्ड गठन करने की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:49 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:49 PM (IST)
बजरंग दल हिदुस्तान ने हिदू मंदिर वेलफेयर बोर्ड गठन करने की मांग
बजरंग दल हिदुस्तान ने हिदू मंदिर वेलफेयर बोर्ड गठन करने की मांग

संस, अबोहर : बजरंग दल हिदुस्तान के राष्ट्रीय महासचिव कुलदीप सोनी व राष्ट्रीय अध्यक्ष हितेश भारद्वाज ने पंजाब सरकार से हिदू मंदिर वेलफेयर बोर्ड गठन करने की मांग की।

उन्होंने कहा कि अगर सरकार ऐसा करती है तो आने वाले विधानसभा चुनावों में पूर्ण बहुमत से हिदू कांग्रेस को जिताकर एक बार फिर सरकार बनाएंगे। भारद्वाज ने कहा कि हिदू मंदिरों के धन का दुरुपयोग किया जा रहा है जो चिता का विषय है। उन्होंने कहा कि हिदू धर्म दान अधिनियम 1951 में हिदुओं के खिलाफ एक साजिश के रूप में पारित किया गया था। इसके तहत केंद्र सरकार ने राज्यों को मंदिर में खुद को वश में करने का अधिकार दिया था। जबकि पंजाब में कई शक्ति पीठ भी पंजाब सरकार के अधीन आ गए थे। देश भर में कई हिदू पूजा स्थल विभिन्न सरकारों के नियंत्रण में हैं, यही वजह है कि हिदू पूजा स्थलों का पैसा हिदुओं के हित में रखने के बजाय अन्य आर्थिक प्रणालियों पर खर्च किया जा रहा है और कई भू-माफिया हिदू मंदिरों और उनकी जमीनों पर कब्जा कर रहे हैं। भारद्वाज ने भारत में लगभग नौ लाख मंदिर हैं, जिनमें से चार लाख सरकार के पास हैं। भारद्वाज ने कहा कि हमें पूरा विश्वास है कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिदर सिंह हिदू समुदाय की इन मांगों को पूरा करेंगे।

chat bot
आपका साथी