बादल कॉलोनी सील, पॉजिटिव के संपर्क में आए 16 लोगों के भेजे सैंपल

दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने के बाद जिला प्रशासन व सेहत विभाग सतर्क हो गया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 31 May 2020 04:50 PM (IST) Updated:Sun, 31 May 2020 04:50 PM (IST)
बादल कॉलोनी सील, पॉजिटिव के संपर्क में आए 16 लोगों के भेजे सैंपल
बादल कॉलोनी सील, पॉजिटिव के संपर्क में आए 16 लोगों के भेजे सैंपल

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : एक सप्ताह पहले कोरोना मुक्त हुए जिला फाजिल्का में शनिवार को दो और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने के बाद जिला प्रशासन व सेहत विभाग सतर्क हो गया है। दोनों मरीज हरियाणा से आए है, इसलिए सेहत विभाग पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आए लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में लगा है। विभाग ने रविवार को शहर की बादल कॉलोनी को पूरी तरह से सील कर दिया है। किसी भी व्यक्ति को बाहर आने व जाने की इजाजत नहीं है।

सिविल सर्जन डॉ. चंद्र मोहन कटारिया ने बताया कि पॉजिटिव पाए गए लोग बाहरी राज्यों से आए हैं। इसलिए लोगों को भयभीत होने की बजाये सतर्क रहने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि पॉजिटिव मरीज के घर के आसपास रहने वाले 16 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनकी रिपोर्ट सोमवार या मंगलवार तक आने की उम्मीद है। सेहत विभाग यह प्रयास करने में जुटा है कि कहीं उक्त व्यक्ति के संपर्क में अन्य लोग तो नहीं आए। इसके अलावा परिवार की जांच भी की जा रही है। सिविल सर्जन डॉ. चंद्र मोहन कटारिया ने लोगों से अपील की कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क व शारीरिक दूरी का पूर्ण पालन करें।

बता दें कि कि फाजिल्का जिले में कोरोना के 46 केस सामने आए थे, जिनमें से 44 लोग स्वस्थ हो गए है, जिन्हें होम आइसोलेट कर दिया गया है। लेकिन शनिवार को फिर से बाहरी राज्य से कोरोना ने दस्तक दी। इनमें एक सुरक्षा कर्मी शामिल है, जबकि दूसरा व्यक्ति हरियाणा से आया। दोनों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सेहत विभाग की टीम ने पॉजिटिव व्यक्ति को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया है। 108 नए सैंपलों की भेजी रिपोर्ट

कोविड-19 को लेकर सेहत विभाग पूरी तरह से सतर्क है। विभाग द्वारा अब तक 4064 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। जिनमें शनिवार व रविवार को 108 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। अब तक 3857 लोगों के सैंपल जांच के बाद नेगेटिव पाए जा चुके हैं। जबकि 112 लोगों की रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

chat bot
आपका साथी