आजाद किसान मोर्चा ने मुआवजे के लिए सौंपा ज्ञापन

आजाद किसान मोर्चा ने वीरवार को डीसी के नाम एसडीएम को मांगपत्र सौंपा तथा मांग की कि पांच एकड़ वाली शर्त लागू न की जाये बल्कि सभी जमींदारों को मरले के हिसाब से मुआवजा दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 10:07 PM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 10:07 PM (IST)
आजाद किसान मोर्चा ने मुआवजे के लिए सौंपा ज्ञापन
आजाद किसान मोर्चा ने मुआवजे के लिए सौंपा ज्ञापन

संस, अबोहर : आजाद किसान मोर्चा ने वीरवार को डीसी के नाम एसडीएम को मांगपत्र सौंपा तथा मांग की कि पांच एकड़ वाली शर्त लागू न की जाये बल्कि सभी जमींदारों को मरले के हिसाब से मुआवजा दिया जाए। उन्होंने मांग की कि जल्द से जल्द गिरदावरी करवाकर मुआवजा दिया जाए। भारतीय किसान यूनियन सिद्धपुर के कन्वीनर अबोहर जगजीत सिंह झूरड़खेड़ा व कुलहिद किसान सभा के जिला सचिव कामरेड वजीरचंद सप्पांवाली ने कहा कि जानबूझ कर कर्मचारियों व अधिकारियों द्वारा की गई गलतियों के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा के सहयोग से आजाद किसान मोर्चा संघर्ष का झंडा बुलंद करेगा। इस मौके पर पंजाब प्रधान मनोज गोदारा, ओम प्रकाश, प्रेम कुमार, धर्मपाल, वजीरचंद किसान नेता मौजूद थे।

आशा वर्कर सेहत विभाग की रीढ़ : डा. कर्मजीत सिंह संवाद सूत्र, फाजिल्का : सिविल सर्जन डा. दविदर कुमार के दिशानिर्देशों पर सीएचसी डबवाला कलां में आशा वर्करों व आशा फैसिलिटेटर से बैठक की गई, जिसकी अध्यक्षता सीनियर मेडिकल अफसर डा. कर्मजीत सिंह ने की। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर विभाग की रीढ़ की हड्डी है।

उन्होंने कहा कि कोविड़ वैक्सीनेशन में भी आशा वर्कर बढि़या काम कर रही है। उन्होंने कहा कि विभाग के चल रहे प्रोग्राम के तहत ज्यादा से ज्यादा डिलीवरी केस डब्वाला कलां में करवाए जाएं। इसके अतिरिक्त सीएचसी में आपरेशन भी शुरू करने की कोशिश हो रही है। उन्होंने कहा कि डब्वाला कलां की लेबोरेटरी में गर्भवती महिलाओं के टेस्ट व अन्य जांच मुफ्त होती है। इसके इलावा दस्त रोको पखवाड़ा भी विभाग द्वारा चल रहा है, जिसमें आशा वर्कर बच्चों को दस्त से जुड़े लक्षण दिखने पर तुरत रेफर करें। इस दौरान ब्लाक अकाउंटेंट धर्मवीर कुमार, ब्लाक आंकड़ा सहायक प्रकाश सिंह, सूचना सहायक विनोद कुमार, अनिता रानी व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी