आधुनिक बस स्टैंड व 100 बेड के अस्पताल को उद्घाटन का इंतजार

जिला फाजिल्का के साथ कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर विकास कार्यो का उद्घाटन करने के लिए सीएम चन्नी वीरवार को गुरुहरसहाये में पहुंचे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:54 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:54 PM (IST)
आधुनिक बस स्टैंड व 100 बेड के अस्पताल को उद्घाटन का इंतजार
आधुनिक बस स्टैंड व 100 बेड के अस्पताल को उद्घाटन का इंतजार

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : जिला फाजिल्का के साथ कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर विकास कार्यो का उद्घाटन करने के लिए सीएम चन्नी वीरवार को गुरुहरसहाये में पहुंचे। इससे उम्मीद थी कि फाजिल्का में पिछले पांच सालों में बनकर तैयार हुए आधुनिक बस स्टैंड के उद्घाटन के लिए भी सीएम चन्नी फाजिल्का पहुंच सकते हैं, लेकिन फाजिल्का जिले के इतने नजदीक आकर वह लौट गए। क्योंकि उनके निर्धारित कार्यक्रम में फाजिल्का का दौरा शामिल नहीं था।

बताया जा रहा है कि कुछ दिनों में सीएम चन्नी फाजिल्का में पहुंचकर बस स्टैंड और 100 बेड के अस्पताल का उदघाटन करेंगे। लेकिन अब यह इंतजार और कितना लंबा होगा, यह तो आने वाला समय ही बताएगा। बता दें कि साल 2016 में डीसी कार्यालय के निकट बने कम्युनिटी हाल को तोड़कर आधुनिक बस स्टैंड बनाने का कार्य शुरू हुआ था, लेकिन इसके बाद सत्ता परिवर्तन होने के कारण कार्य बंद हो गया। विधायक दविंद्र सिंह घुबाया का कहना था कि यह कम्युनिटी हॉल गरीब लोगों के विवाह शादियों व दुख की घड़ी संबंधी बनाया गया था, जिसे नहीं ढहाया जाना चाहिए था। करीब दो साल तक अधर में लटकने के बाद जुलाई 2019 में विधायक दविंद्र सिंह घुबाया ने प्रोजेक्ट को शुरू करवा दिया है, जिसका निर्माण 2020 में पूरा होने की बात कही गई। इसके अलावा बस स्टैंड के साथ कम्यूनिटी सेंटर बनाने का प्रस्ताव भी पास किया गया। लेकिन कोरोना महामारी के चलते काफी समय तक प्रोजेक्ट पर कार्य ना होने से साल 2020 में भी इसका निर्माण कार्य पूरा नहीं हो सका। लेकिन अक्टूबर 2021 से इसका निर्माण कार्य पूरा हो चुका है और अब केवल इसके उद्घाटन का इंतजार है। यह पहला मौका नहीं है कि सीएम चरणजीत सिंह चन्नी का यहां आने के लिए इंतजार किया गया। इससे पहले 27 सितंबर को भी उद्घाटन को लेकर तैयारियां की गई, लेकिन सीएम के व्यस्त होने के कारण कार्यक्रम स्थगित हो गया। इसके बाद अक्टूबर में भी कई क्यास लगाए गए। लेकिन अब नवंबर के अंत में जब उनका गुरुहरसहाय का दौरा था, तो लग रहा था कि वह यहां आ सकते हैं। लेकिन उनका कार्यक्रम गुरुहरसहाय के बाद मोगा जाने का था, जिसके चलते वह अभी फाजिल्का नहीं आ सके, जबकि कांग्रेस नेताओं द्वारा आने वाले दिनों में जल्द ही सीएम चन्नी के फाजिल्का पहुंचने की बात कही जा रही है। ठेकेदार साजन कुमार का कहना है कि उक्त बस स्टैंड का सारा कार्य मकम्मल कर लिया गया है।

chat bot
आपका साथी