सहायक कमिश्नर ने कर्मचारियों को समय पर दफ्तर पहुंचने की दी हिदायत

पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से पदभार संभालने के बाद सरकारी कर्मचारियों को समय पर कार्यालयों में आने के आदेशों के बाद अब जिला प्रशासन ने भी इस पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:02 PM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 10:02 PM (IST)
सहायक कमिश्नर ने कर्मचारियों को समय पर दफ्तर पहुंचने की दी हिदायत
सहायक कमिश्नर ने कर्मचारियों को समय पर दफ्तर पहुंचने की दी हिदायत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पंजाब के नए मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी की ओर से पदभार संभालने के बाद सरकारी कर्मचारियों को समय पर कार्यालयों में आने के आदेशों के बाद अब जिला प्रशासन ने भी इस पर सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। जिले के डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल सिंह संधू की हिदायतों पर सहायक कमिश्नर जनरल कंवरजीत सिंह ने बुधवार को जिला प्रशासनिक कांप्लेक्स में अलग-अलग दफ्तरों का औचक निरीक्षण किया।

इस दौरान उन्होंने कार्यालयों में हाजिरी रजिस्टर चेक किया और कर्चमारियों को हिदायत की कि हर कर्मचारी और अधिकारी समय पर दफ्तर में उपस्थित हो। उन्होंने अलग-अलग विभागों को हिदायत की कि लोगों को सरकारी स्कीमों का लाभ लेने में दिक्कत न आए और दफ्तरों में लोगों के बकाया काम पहल के आधार पर किए जाएं। उन्होंने कहा कि विभाग सरकार की स्कीमों का लाभ आम लोगों तक पहुंचने के लिए काम करे। इस मौके उन्होंने दफ्तरों में सफाई, ई आफिस की कार्यप्रणाली, कर्मचारियों की हाजिरी, दफ्तरों में कार्य के वितरण आदि की भी जांच की। उन्होंने कहा कि यदि कोई भी दफ्तरी समय दौरान गैरहाजिर पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। उन्होंने कहा कि उक्त दौरे की रिपोर्ट वह डीसी अरविदपाल सिंह संधू को सौंपेंगे, जिनके द्वारा आगे की कार्रवाई की जाएगी।

सरकारी अस्पताल का किया दौरा संवाद सहयोगी, अबोहर: जिला प्लानिग अफसर डा. कविता ने अपनी टीम समेत बुधवार को सरकारी अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना वैक्सीनेशन व बच्चों के टीकाकरण के बारे में बातचीत की व आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए ।डा. कविता ने इस संबंधी रिकार्ड की जांच भी की।

उन्होंने पीपी यूनिट में बुधवार को लगाए जा रहे बच्चों के टीकाकरण की जांच भी की। इससे पहले उन्होंने चाइल्ड रोग विशेषज्ञ डा. साहब राम से भी बातचीत की। इस मौके पर डा. कविता ने बताया कि बच्चों को निमोनिया का टीका अब सरकारी अस्पतालों में मुफ्त लगाया जाने लगा है, जबकि पहले यह टीका बाजार से लगवाना पड़ता था। डा. साहब राम ने बताया कि बच्चों को निमोनिया के बचाव का यह टीका डेढ महीने, ढाई महीने व नौंवे महीने में बच्चों को लगाया जाता है। उन्होंने बताया कि पहले यह टीका प्राइवेट खरीद कर लगवाना पड़ता था जिसकी कीमत करीब दो हजार से अधिक है। पीपी यूनिट की प्रभारी लक्ष्मी देवी ने बताया कि बच्चों को टीकाकरण बुधवार व शुक्रवार को किया जाता है। इस अवसर पर भरत सेठी, संजय राजपूत, दिनेश रानी, अंकुश धवन, मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी