आशा वर्करों ने घेरा डीसी दफ्तार

केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर आशा वर्कर व आशा फैसीलेटर यूनियन की ओर से फाजिल्का के डीसी कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर प्रदर्शन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:56 PM (IST)
आशा वर्करों ने घेरा डीसी दफ्तार
आशा वर्करों ने घेरा डीसी दफ्तार

संवाद सूत्र, फाजिल्का : केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर आशा वर्कर व आशा फैसीलेटर यूनियन की ओर से फाजिल्का के डीसी कार्यालय के समक्ष धरना लगाकर प्रदर्शन किया गया।

इस मौके सीनियर उप प्रधान पंजाब दुर्गो बाई व जिला सचिव नीलम रानी ने कहा कि पंजाब सरकार आशा वर्करों व आशा फैसीलेटरों को कोई मानभत्ता नहीं दे रही। यूनियन सदस्य पिछले लगभग 10-12 साल से बहुत अधिक कार्य कर रही हैं और जब भी यूनियन की पंजाब सरकार के साथ मीटिग होती है, तो यूनियन को जवाब मिलता है कि यह केंद्र की स्कीम है। उन्होंने कहा कि स्कीम तो केंद्र सरकार की है, लेकिन आशा वर्कर व आशा फैसीलेटर काम तो पंजाब सरकार को करके दे रही हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के दौरान यूनियन सदस्यों ने अपनी और अपने परिवार की जान जोखिम में डालकर घर-घर जाकर सर्वे किया और लोगों की स्वास्थ्य को बचाया है। लेकिन अभी तक यूनियन का मानभत्ता लागू नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री के साथ यूनियन की कई बार मीटिग हुई और उन्होंने हरियाणा पैटर्न का भरोसा दिया था कि तुरंत लागू करेंगे। उन्होंने कहा कि हरियाणा पैटर्न की बजाय 17 अगस्त 2021 को स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू की रिहायश पर पंजाब के नेताओं के साथ मीटिग हुई जिसमें उन्होंने कहा था कि आपका 2500 रुपये भत्ता सितंबर से लागू किया जाएगा, जिसका अभी तक नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि यदि उनकी मांगें न मानी गई तो यूनियन द्वारा पक्के तौर पर संघर्ष तेज किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी