आशा वर्करों ने हरियाणा की तर्ज पर मांगा मानभत्ता

ब्लाक अबोहर की आशा वर्करों ने मांगों को लेकर कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ को मांगपत्र सौंपते हुए उनकी समस्याओं को हल करने की मांग की है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:04 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:04 PM (IST)
आशा वर्करों ने हरियाणा की तर्ज पर मांगा मानभत्ता
आशा वर्करों ने हरियाणा की तर्ज पर मांगा मानभत्ता

संस, अबोहर : ब्लाक अबोहर की आशा वर्करों ने मांगों को लेकर कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ को मांगपत्र सौंपते हुए उनकी समस्याओं को हल करने की मांग की है। आशा वर्करों ने बताया कि वे कोरोना के समय फ्रंटलाइन वर्कर के तौर पर काम करती रही हैं। विभाग की ओर से जो इनसेंटिव दिया जाता है उससे उनका गुजारा नहीं चलता। इसलिए उन्हें भी हरियाणा राज्य की तर्ज पर मेहनताना दिया जाए।

उन्होने कहा कि विभाग द्वारा जारी की जाने वाली हर योजना को लागू करवाने में सहयोग करती है। उनसे हर तरह का काम लिया जाता है। इस मौके पर जिला प्रधान नीलम रानी, अंजू रानी, बलकरण कौर,, रेणु रानी, सर्बजीत, शाूल, संगीता रानी, पिकी रानी, सीता रानी, सिमरन, मोनिका, सीमा रानी, शांति देवी, संगीता, कविता रानी मौजूद थे। संदीप जाखड ने आश्वासन दिया कि वे स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर उनकी समस्या से उन्हें अवगत करवाएंगें और समस्या का हल करवाने का प्रयास करेंगे।

डीएवी स्कूल के चार छात्रों ने आइआइटी में किया प्रवेश संस, अबोहर : एलआरएस डीएवी सीसे माडल स्कूल के चार मेधावी विद्यार्थियों ने भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान आईआईटी में प्रवेश पाकर विद्यालय का गौरव बढ़ाया है। प्रिसिपल स्मिता शर्मा व विज्ञान विभागाध्यक्षा अंजना सेतिया ने बताया कि विद्यार्थियों रचित सिगला, संकेत वधवा, प्रेरणा और राहुल मरेजा ने जेईई एडवांस परीक्षा को पास करते हुए श्रेष्ठ रैंक हासिल कर अपना प्रवेश सुनिश्चित किया है।

उन्होंने कहा कि भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों में शिक्षित इंजीनियरों तथा शोधार्थियों की पहचान भारत में ही नहीं पूरे विश्व में है। प्रिसिपल शर्मा ने कहा कि चारों विद्यार्थियों की अथक लगन, परिश्रम, समर्पण व दृढ़ निश्चय के बल पर ही उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है। चारों विद्यार्थी अब देश के अलग-अलग स्थानों पर स्थित प्रौद्योगिकी संस्थानों में अपनी आगामी शिक्षा को पूर्ण करेंगे। चारों विद्यार्थियों की इस उपलब्धि पर प्रिसिपल शर्मा, स्कूल सुपरवाइजर सुनीता सहगल, राजेश सेतिया ने विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए विद्यार्थियों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

chat bot
आपका साथी