सफाई अभियान चला दीवारों पर बनाई कलाकृतियां

अपना अबोहर अपनी आभा मुहीम के तहत शनिवार को मलोट रोड पर लगातार तीसरे सप्ताह भी सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने भी विशेष रूप से शिरकत की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 10:27 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 10:27 PM (IST)
सफाई अभियान चला दीवारों पर बनाई कलाकृतियां
सफाई अभियान चला दीवारों पर बनाई कलाकृतियां

संवाद सहयोगी, अबोहर : अपना अबोहर अपनी आभा मुहीम के तहत शनिवार को मलोट रोड पर लगातार तीसरे सप्ताह भी सफाई अभियान चलाया गया। इस अवसर पर नगर निगम के मेयर विमल ठठई ने भी विशेष रूप से शिरकत की। अपना अबोहर अपनी आभा टीम के मेंबरों ने जहां सड़क किनारे लगे मिट्टी को ढेरों को हटाया तो वहीं महिला वालंटियरों ने दीवारों को रंग रोगन कर पेटिग बनाकर स्वच्छता का संदेश दिया।

इस अवसर पर मेयर विमल ठठई ने शहर निवासियों से अपील करते हुए कहा कि इस मुहिम के साथ सभी को जुड़ना चाहिए ताकि शहर को स्वच्छ व गंदगी मुक्त बनाया जा सके। उन्होंने लोगों से आह्वान करते हुए कहा कि अगर सभी लोग अपनी अपनी गली मोहल्ले को ही साफ सुथरा व संवारने का बीड़ा उठा लें तो शहर तो अपने आप ही सुंदर बन जाएगा। इस मौके पर श्री गुरु नानक सेवक दल सिमरन सोसायटी गुरुद्वारा श्रीदमदमा साहिब के सदस्यों की ओर से फ्रूटी का लंगर लगाया गया।

गांधी गार्डन का किया कायाकल्प, बच्चों व बुजुर्गो को फ्री एंट्री

तरूण जैन, फिरोजपुर : कंटोनमेंट बोर्ड कार्यालय से मात्र 10 कदम की दूरी पर स्थित शहर के एकमात्र पार्क गांधी गार्डन का कंटोनमेंट बोर्ड की ओर से 10 साल बाद कायाकल्प किया गया है। पार्क के चारों तरफ फूलदार पौधे लगाने के अलावा आर्ट एंड क्राफ्ट सहित आकर्षक झूले व फव्वारे लगाए गए हैं, जहां बच्चों व बुजुर्गो के अलावा मरीजों को फ्री एंट्री की सुविधा दी गई है।

सीईओ प्रोमिला जयसवाल ने बताया कि पार्क में लोगो के लिए बैंच सहित फल व फूलदार पौधे, सैल्फी प्वाइंट बनाए गए है। जयसवाल ने बताया कि स्वच्छ भारत अभियान के तहत क्षेत्र के सभी पार्को का सौंदर्यीकरण करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि गांधी गार्डन में ओपन जिम की सुविधा भी है

दोपहर दो से रात आठ बजे तक लगेगी पांच रुपये की पर्ची

सेनेटरी इंस्पैक्टर अभिषेक पांडे ने बताया कि बोर्ड की ओर से पार्क में 10 वर्ष से कम आयु के बच्चों सहित सीनियर सिटीजन तथा मरीजो की एंट्री दोपहर दो से सांय 8 बजे तक फ्री रखी गई है। पार्क में सुबह पांच से दोपहर दो बजे तक प्रवेश बिल्कुल नि:शुल्क है। इसके बाद दोपहर दो से रात्रि आठ बजे तक मात्र पांच रुपये की पर्ची पर प्रति व्यक्ति को प्रवेश करवाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अकसर पार्क के बाहर व्हीकल चोरी की घटनाए बढ़ती रहती थी, उसके लिए बोर्ड द्वारा पार्किंग सिस्टम भी शुरू किया गया है और लोगों के वाहनो का पूरा ध्यान रखा जा रहा है।

chat bot
आपका साथी