पटाखे बेचने का लाइसेंस लेने को 25 तक दें आवेदन

प्रशासन की ओर से जिले में दीवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए आरजी लाइसेंस देने के लिए आवेदन मांगे गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:53 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:53 PM (IST)
पटाखे बेचने का लाइसेंस लेने को 25 तक दें आवेदन
पटाखे बेचने का लाइसेंस लेने को 25 तक दें आवेदन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : प्रशासन की ओर से जिले में दीवाली पर पटाखों की बिक्री के लिए आरजी लाइसेंस देने के लिए आवेदन मांगे गए हैं। लाइसेंस लेने के लिए आवेदक की आयु 18 साल से कम न हो। जिले के साथ संबंधित इच्छुक लाइसेंस लेने के लिए 21 अक्टूबर से 25 अक्टूबर 2021 तक अपने आवेदनपत्र पास के सेवा केंद्रों के द्वारा जमा करवा सकते हैं। आरजी लाइसेंस जारी करने का फैसला 27 अक्टूबर को सुबह 11 बजे कार्यालय डिप्टी कमिश्नर फाजिल्का के बैठक हाल में ड्रा के द्वारा किया जाएगा।

जिला फाजिल्का में कुल 67 आरजी लाइसेंस जारी किए जाने हैं, जिनमें फाजिल्का में 18, अबोहर में 25, जलालाबाद में 18, अरनीवाला शेखसुभान में छह लाइसेंस दिए जाएंगे। लाइसेंस धारक का पटाखे बेचने का समय सुबह 10 बजे से शाम 7.30 बजे होगा। डीसी बबीता कलेर ने बताया कि बिना आरजी लाइसेंस के निर्धारित जगह या किसी भी जगह पर कोई भी पटाखों की स्टाल नहीं लगाएगा। जिला मैजिस्ट्रेट ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेशों की पूरी पालना की जाएगाी और आदेशों की उल्लंघना करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

फाजिल्का में यहां पर बेचे जाएंगे पटाखे

जिला मैजिस्ट्रेट बबीता कलेर ने बताया कि फाजिल्का के लिए मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम एमआर कालेज रोड फाजिल्का, पुड कालोनी फाजिल्का रोड अबोहर, मल्टीपर्पज खेल स्टेडियम जलालाबाद, अरनीवाला शेखसुभान के लिए थाना अरनीवाला शेखसुभान के साथ लगती पंचायती जगह निर्धारित की गई है।

फिरोजपुर में बचे अब कोरोना से छह केस संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिले में मंगलवार को कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला और न ही कोरोना से कोई मौत हुई है। जिले में अब कोरोना के छह केस ही एक्टिव बचे हैं। जिले में अब तक 289058 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं, जिनमें से 14330 पाजिटिव केस पाए गए है और उनमें से 13820 लोग ठीक भी हो गए है। सेहत विभाग के अधिकारियों ने कोरोना से बचाव के लिए सेहत विभाग की तरफ से जारी गाइडलाइंस के पालन की अपील की है।

chat bot
आपका साथी