गोशाला में गोवंश के लिए दान देने की अपील

श्री गोशाला प्रबंधक कमेटी के प्रधान फकीर चंद गोयल व महासचिव राकेश कलानी ने गोभक्तों से अनुरोध किया है कि पूर्व की तरह इस आपात समय भी अधिक से अधिक हरा चारा तूड़ी खल-चूरी और फीड खरीदने में गोशाला को आर्थिक मदद करें।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:21 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:21 PM (IST)
गोशाला में गोवंश के लिए दान देने की अपील
गोशाला में गोवंश के लिए दान देने की अपील

संस, अबोहर : श्री गोशाला प्रबंधक कमेटी के प्रधान फकीर चंद गोयल व महासचिव राकेश कलानी ने गोभक्तों से अनुरोध किया है कि पूर्व की तरह इस आपात समय भी अधिक से अधिक हरा चारा, तूड़ी, खल-चूरी, और फीड खरीदने में गोशाला को आर्थिक मदद करें। उन्होंने कहा कि कोरोना महमारी एक बार फिर से विकराल रूप ले रही है। सरकारी गाइडलाइंस के कारण गोभक्तो के प्रतिदिन गोशाला आने मे कमी आई है व इसके अतिरिक्त मिलने वाले काउ सेस में भी काफी कमी आ गई है, जिसके चलते गोशाला के गोवंश के लिए हरा चारे, तुडी, खल इत्यादि का संकट पैदा होने लगा है।

हाकर्स को आयुष काढ़ा, सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए संवाद सहयोगी, अबोहर : दी अबोहर वेलफेयर सोसायटी की ओर से बुधवार को प्रधान डा. विशाल तनेजा के नेतृत्व में घर-घर जाकर अखबार बांटने वाले हाकर्स को आयुष काढ़ा, सैनिटाइजर व मास्क वितरित किए गए। सुबह 5.30 बजे आंबेडकर चौक में आयुष काढ़ा, सैनिटाइजर व मास्क को प्रदान किए गए।

इस मौके पर डा. तनेजा ने कहा कि कोरोना से बचाव के जागरूकता जरूरी है। अभी तक बहुत से लोग कोरोना को गंभीरता से नहीं ले रहे। सोसायटी के महासचिव अशोक गर्ग ने कहा कि सभी को सतर्क रहकर इस बीमारी से बचना होगा। इसका एकमात्र रास्ता अधिक से अधिक जागरूकता है और सोसायटी मास्क, सैनिटाइजर व आयुष काढा बांटकर अपने स्तर पर जागरूकता बढ़ा रही है। इस मौके पर विक्रम आदित्य, विक्की वर्मा, विकास तायल व ओम मोदी मौजूद थे।

सेवानिवृत्त एएसआइ को किया सम्मानित संस, अबोहर : गोबिद नगरी निवासी पंजाब पुलिस के एएसआइ सतीश कुमार को सेवानिवृत्त होने पर पंजाबी सभ्याचार मंच की ओर से सम्मानित किया गया। सतीश कुमार ने बताया कि वह 1985 में सिपाही भर्ती हुए थे। उन्होंने जिला फिरोजपुर, फाजिल्का व फरीदकोट में अपनी सेवाएं दी। पूर्व राज्यसभा सदस्य व पांडिचेरी के पूर्व गवर्नर वरिद्र कटारिया के गनमैन भी रहे। पंजाबी सभ्याचार मंच के चेयरमैन व सेवानिवृत्त एसडीएम बीएल सिक्का, प्रधान गुरचरण सिंह व डीआर बत्रा ने उन्हें स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

chat bot
आपका साथी