स्व रोजगार से दूसरों को कला बांट रहा अनिल गहलोत

जिला रोजगार अफसर कृष्ण लाल ने बताया कि सरकार की हिदायतों अनुसार जिले में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं जिससे अनेकों नौजवान लाभ हासिल कर चुके हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:23 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:23 PM (IST)
स्व रोजगार से दूसरों को कला बांट रहा अनिल गहलोत
स्व रोजगार से दूसरों को कला बांट रहा अनिल गहलोत

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिला रोजगार अफसर कृष्ण लाल ने बताया कि सरकार की हिदायतों अनुसार जिले में रोजगार मेले लगाए जा रहे हैं, जिससे अनेकों नौजवान लाभ हासिल कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि फाजिल्का के नौजवान अनिल गहलोत ने भी जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो से लाभ हासिल किया है जिसके चलते वह अब अच्छी आमदन कमा परिवार का सहारा बना हुआ है।

फाजिल्का के रहने वाले नौजवान अनिल गहलोत का कहना है कि घर के वित्तीय हालात ठीक न होने के कारण उसने अपनी पढ़ाई लिखाई भी कर्ज लेकर की है। उसने अपना नाम जिला रोजगार और कारोबार ब्यूरो फाजिल्का में दर्ज करवाया। उसके अनुसार वह शुरू से ही स्व-रोजगार का इच्छुक था, जिस कारण सूचना मिलने पर उसने रोजगार विभाग द्वारा लगाए गए स्व-रोजगार कैंप में अपनी रजिस्ट्रेशन करवाई और कुछ दिनों बाद दफ्तर की ओर से आवेदक का फार्म जिला उद्योग केंद्र भेजा गया। अनिल गहलोत ने बताया कि विभाग की ओर से प्रधानमंत्री इंपलायमेंट जेनरेशन कार्यक्रम के तहत स्वरोजगार का कारोबार करने के लिए उसको अपेक्षित लोन मुहैया करवाया गया। इस स्कीम के तहत उसको तीन लाख रुपये का कर्ज दिया गया, जिससे उसने अपना एक आर्ट स्कूल खोला। उसने आर्ट स्कूल में बच्चे, नौजवान भी आने लगे जिस कारण उसकी आमदन तकरीबन 10 से 15 हजार रुपए प्रति महीना होने लग पड़ी है। अनिल गहलोत ने अन्य नौजवानों से अपील करते कहा कि पंजाब सरकार के घर घर रोजगार मिशन के अंतर्गत लाभ लेने के लिए रजिस्टर किया जाए और अपने आप को रोजगार या स्व-रोजगार के काबिल बनाया जाए।

chat bot
आपका साथी