23 को भूख हड़ताल करेंगी आंगनवाड़ी वर्कर

आल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन की ओर से 23 अक्टूबर को बल्लूआना हलके के कांग्रेस विधायक नत्थूराम के अनाज मंडी स्थित कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल की जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 09:49 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 09:49 PM (IST)
23 को भूख हड़ताल करेंगी आंगनवाड़ी वर्कर
23 को भूख हड़ताल करेंगी आंगनवाड़ी वर्कर

संस, अबोहर : आल पंजाब आंगनवाड़ी कर्मचारी यूनियन की ओर से 23 अक्टूबर को बल्लूआना हलके के कांग्रेस विधायक नत्थूराम के अनाज मंडी स्थित कार्यालय के समक्ष भूख हड़ताल की जाएगी। यूनियन की खुईयां सरवर ब्लाक की प्रधान इंद्रजीत कौर व अबोहर ब्लाक एक की प्रधान गुरवंत कौर ने बताया कि 23 अक्टूबर को सुबह 10 बजे भूख हड़ताल शुरू होगी।

इस दौरान यूनियन की 21 मेबरों का शिष्टमंडल सुखमनी साहिब का पाठ करेगा। उन्होंने बताया कि उनकी यूनियन ने अपनी मागें मनवाने के लिए कई बार संघर्ष किए लेकिन उनकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। इसलिए अब कांग्रेस विधायकों की आत्मा को जगाने के लिए सुखमनी साहिब के पाठ किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि उनकी मुख्य मांगों में आंगनवाड़ी सेंटरों के छीने गए बच्चे वापस लौटाए जाएं, आंगनवाड़ी वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए, पंजाब की हेल्पर और वर्करों को भी हरियाणा की तर्ज पर मानभत्ता दिया जाए।

बल्लुआना के गुरुद्वारा साहिब में लगाया जोड़ मेला संस, अबोहर : गांव बल्लूआना के गुरुद्वारा साहिब में धार्मिक जोड़ मेला धूमधाम से मनाया गया, जिसमें 15 से 17 अक्टूबर तक नगर कीर्तन सजाया गया। उन्होंने बताया कि धार्मिक जोड़ मेले में श्री गुरु नानक सेवक दल सिमरन सोसायटी, एमएस एकेडमी द्वारा गुरुद्वारा श्री टिब्बी साहिब बल्लूआना तक पैदल यात्रा निकाली गई, जिसमें 51 श्रद्धालु शामिल हुए।

गुरविदर विपन ने बताया कि इस नगर कीर्तन में भाई सरबजीत सिंह, भाई सतनाम सिंह, भाई चरणजीत सिह, संत राम तीर्थ जलाल वाले, ज्ञानी निर्मल सिंह व ज्ञानी पूर्ण सिंह अरशी ने गुरमति विचारों से संगत को निहाल किया। जरूरतमंदों को बांटा राशन संस, अबोहर : गुरु नानक मोदीखाना सेवा सोसायटी की ओर से मंगलवार को गुरुद्वारा श्री गुरु अंगद देव साहिब में 24 जरूरतमंद परिवारों को राशन वितरित किया गया। इस मौके पर सोसायटी के पदाधिकारी बीएल सिक्का ने कहा कि मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है। उन्होंने बताया कि जरुरतमंद परिवारों को हर महीने राशन वितरण किया जाता है व यह सिलसिला कई सालों से चल रहे हैं। इस मौके पर चरणजीत सिह तिन्ना, डा. रमेश वर्मा, ओपी जुनेजा, प्रितपाल सिंह कैंथ, एडवोकेट देसराज और भाई निरपाल सिंह मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी