पांच को विधाकय के कार्यालय के बाहर की जाएगी भूख हड़ताल

आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की ओर सेमांगों को लेकर पंजाब भर में कांग्रेसी नेताओं के निवास के बाहर धरने प्रदर्शन के साथ साथ खून से लिखे मांगपत्र विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री भेजे जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 10:33 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 10:33 PM (IST)
पांच को विधाकय के कार्यालय के बाहर की जाएगी भूख हड़ताल
पांच को विधाकय के कार्यालय के बाहर की जाएगी भूख हड़ताल

संस, अबोहर : आल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की ओर सेमांगों को लेकर पंजाब भर में कांग्रेसी नेताओं के निवास के बाहर धरने प्रदर्शन के साथ साथ खून से लिखे मांगपत्र विधायकों के माध्यम से मुख्यमंत्री भेजे जा रहे हैं।

ब्लाक खुइयां सरवर की प्रधान इंद्रजीत कौर व ब्लाक अबोहर एक की प्रधान गुरवंत कौर ने बताया कि यूनियन की पंजाब प्रधान हरगोबिद कौर के निर्देश पर पांच अगस्त को विधायक नत्थूराम के कार्यालय के बाहर रोष प्रदर्शन किया जाएगा। इस दौरान आंगनबाडी वर्कर भूख हडताल भी करेंगी। उन्होंने मांग की है कि आंगनबाड़ी सेंटरों में तीन से छह साल तक के बच्चे जो सरकार ने प्री प्राइमरी स्कूलों में भेजे हैं। उन्हें समझौते के अनुसार वापस सेंटरों में भेजा जाए, नर्सरी टीचर का दर्जा आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाए। हेल्परों को हरियाणा पैट्रन की तर्ज पर मानभत्ता दिया जाए। इसके अलावा एनजीओ के अधीन काम करती वर्करों व हेल्परों को मुख्य विभाग के तहत लाया जाए। आंगनबाडी वर्करों को स्मार्ट फोन दिए जाएं व और उत्साहवर्धन राशि दी जाए। इसके अलावा 2017 की बकाया राशि जारी की जाए।

कच्चे कर्मचारियों को रेगुलर करने की मांग, दिया धरना संवाद सूत्र, फाजिल्का : ठेका कर्मचारी संघर्ष मोर्चा पंजाब के कर्मचारियों को रेगुलर करने और नए श्रम और कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर कर्मचारियों द्वारा डीसी कार्यालय के समक्ष धरना देते हुए रोष प्रदर्शन किया गया। इस मौके नरेगा कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान सन्नी कुमार, जल सप्लाई और सैनिटेशन कांट्रैक्ट वर्कर यूनियन के ब्रांच प्रधान रजिदर कुमार, दफ्तरी स्टाफ के जिला प्रधान पवन कुमार, पावरकाम एंड ठेका कर्मचारी यूनियन से संदीप सिंह, बीओसीडब्ल्यू वेलफेयर बोर्ड श्रम विभाग के सुनील कुमार ने सरकार से मांग की कि कच्चे कर्मचारियों को जल्द पक्का किया जाए।

इस मौके सुरिदर सिंह, संदीप, गुरभेज, सौरव, राकेश, बलदेव, विक्रम, गुरमीत, रमन कुमार, गौरव बब्बर, संदीप, नवदीप, सुशील कुमार, प्रदीप कुमार, राज कुमार, अशोक कुमार, रजिदर कुमार, राज कुमार, हरबंस सिंह, परमजीत सिंह, मखन लाल, गुरप्रीत कुमार, विक्रम सिंह, सुलता मंगल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी