आंगनबाड़ी वर्करों की प्रोत्साहन राशि 500 व वर्करों को मिले 250

आल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रांतीय प्रधान हरगोबिद कौर के दिशा निर्देशों पर ब्लाक अबोहर की आंगनबाड़ी हेल्पर और वर्करों ने मांगों संबंधी मांग पत्र कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ को सौंपा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 03:44 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 03:44 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों की प्रोत्साहन राशि 500 व वर्करों को मिले 250
आंगनबाड़ी वर्करों की प्रोत्साहन राशि 500 व वर्करों को मिले 250

संस, अबोहर : आल पंजाब आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की प्रांतीय प्रधान हरगोबिद कौर के दिशा निर्देशों पर ब्लाक अबोहर की आंगनबाड़ी हेल्पर और वर्करों ने मांगों संबंधी मांग पत्र कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ को सौंपा। मुख्यमंत्री के नाम पर दिए मांग पत्र के आंगनबाड़ी सेंटरों के तीन साल छह साल तक के जो बच्चे सरकार ने वर्ष 2017 में उनसे छीन कर सरकारी प्राइमरी स्कूलों को सौंपे थे उनको समझौते के अनुसार वापस सेंटरों में भेजा जाए इसके अलावा नर्सरी टीचरों का दर्जा भी आंगनबाड़ी वर्करों को दिया जाए व पंजाब की आंगनबाड़ी वर्करों और हेल्परों को हरियाणा सरकार के पैटरन पर मान भत्ता दिया जाए। इसके अलावा एनजीओ अधीन काम करते वर्करों में हेल्पर और आशा वर्करों को विभाग के तहत लाया जाए इसके अलावा उनकी मांग है कि वर्करों को स्मार्टफोन दिए जाएं और प्रोत्साहन राशि को बढ़ाकर वर्करों को 500 और हेल्पर को 250 रुपये दिए जाएं। सर्कल मीटिग का किराया भी 200 दिया जाए उन्होंने सरकार से मांग उठाई कि पीएमवीवाई के 2017 के पेंडिग पड़े पैसे शीघ्र रिलीज किए जाएं।

2015 में गलत प्रमाण पत्र पेश करके वर्करों से सुपरवाइजर बनी जिन सुपरवाइजर के खिलाफ विभाग द्वारा की गई जांच पूरी हो चुकी हो उनको तुरंत नौकरी से बर्खास्त करके धोखाधड़ी के मामले दर्ज किए जाएं और इसके अलावा विभाग में पिछले 3 वर्षों से खाली पड़ी वर्करों और हेल्पर की पोस्टों को भरा जाए तथा मिनी आंगनवाड़ी वर्कर को पूरी आंगनवाड़ी वर्कर का दर्जा दिया जाए। इस मौके पर ब्लाक प्रधान गुरवंत कौर, सचिव शरनजीत कौर, खुईयां सरवर प्रधान इंन्द्रजीत कौर, सर्कल प्रधान सुखदीप रानी, कैशियर प्रवीण सचदेवा, गुरविदर कौर, किरन बाला व गीता देवी मौजूद थे। अगर उनकी मांगे पूरी नहीं की जाती तो आने वाले दिनों में कांग्रेसी विधायकों और मंत्रियों के घरों का घेराव किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी