आंगनबाड़ी वर्करों ने फूंका सरकार का पुतला

आंगनबाड़ी वर्करों की ओर से शुक्रवार को मांगों को लेकर राजीव नगर में सरकार का पुतला फूंका गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 10:15 PM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 10:15 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों ने फूंका सरकार का पुतला
आंगनबाड़ी वर्करों ने फूंका सरकार का पुतला

संवाद सहयोगी, अबोहर : आंगनबाड़ी वर्करों की ओर से शुक्रवार को मांगों को लेकर राजीव नगर में सरकार का पुतला फूंका गया। इसके अलावा आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने गांव हरिपुरा, आलमगढ़, बकैनवाला, तूतवाला व डंगरखेड़ा में पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

वर्करों ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा इजीएस वालंटियरों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया गया है, जबकि आंगनबाड़ी वर्कर नर्सरी टीचर का दर्जा लेने के लिए पिछले लंबे समय से संघर्ष कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में उनकी मांगों को मानने के बजाए झूठे आश्वासन दिए, जिसके रोष स्वरूप 2022 के चुनाव में कांग्रेस के प्रत्याशियों का विरोध किया जाएगा। उन्होनें सरकार से मांग की है कि आंगनबाड़ी सेंटरों से लिए गए बच्चे वापस सेंटरों में भेजे जाएं, वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए, हरियाणा के पैट्रन पर मानभत्ता दिया जाए, एनजीओ के तहत चल रहे ब्लाकों को वापस विभाग में लाया जाए और वर्करों को स्मार्टफोन उपलब्ध करवाए जाएं। इस मौके पर सीता रानी, किरन बाला, हरदीप कौर, संतोश रानी, सुमन, संतोष व रेखा ब्लाक खुइयां सरवर प्रधान इंद्रजीत कौर, अबोहर प्रधान गुरवंत कौर मौजूद थीं।

दुकानों में की लारवे की जांच संस, अबोहर : फ्राइ डे-ड्राई डे के तहत सेहत विभाग की ओर से शुक्रवार को दुकानों पर डेंगू के लारवे की जांच की गई। सुपरवाइजर अमनदीप जगदीश, टहल सिंह के नेतृत्व में बनाई गई छह टीमों के 14 कर्मचारियों टायरों, कबाड़ तथा पैंचर लगाने वालों की दुकानों की जांच की गई, जहां से मिले डेंगू के लारवे संबंधी नगर निगम अधिकारियों को अवगत करवाया गया। टहल सिंह ने कहा कि लोग डेंगू से बचाव के लिए खाली बर्तनों, छतों पर रखे कबाड़ व टायरों आदि में पानी जमां न होने दें। उन्होंने बताया कि उनका यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी