आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

आल इंडिया आंगनवाड़ी वर्कर व हेलपर यूनियन की ओर से हलका जलालाबाद के विधायक रमिंदर आवला को ज्ञापन सौंपा गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Jul 2021 09:41 PM (IST) Updated:Sat, 17 Jul 2021 09:41 PM (IST)
आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन
आंगनबाड़ी वर्करों व हेल्परों ने विधायक को सौंपा ज्ञापन

संवाद सूत्र, जलालाबाद : आल इंडिया आंगनवाड़ी वर्कर व हेलपर यूनियन की ओर से हलका जलालाबाद के विधायक रमिंदर आवला को ज्ञापन सौंपा गया। इससे पहले सेंकड़ों की संख्या में पहुंची आंगनहाड़ी वर्करों व हेल्परों ने स्वतंत्र भवन से लेकर शहर के विभिन्न बाजारों में रोष मार्च निकाला और पंजाब सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस मौके आंगनवाड़ी वर्कर व हेलपर यूनियन की पंजाब प्रधान सरोज छप्पड़ीवाला व सचिव सुनील कुमार बेदी ने कहा कि पंजाब सरकार ने सत्ता में आने से पहले वायदा किया था कि कांग्रेस की सरकार आने पर आंगनबाड़ी वर्करों व हेलपरों की सभी मांगें मान ली जाएंगी, लेकिन सत्ता में आने के बावजूद अभी तक सरकार ने अपना वादा पूरा नहीं किया। नेताओं ने मांग की कि उनके सेटरों से लिए बच्चे वापस भेजे जाएं। प्री-प्राइमरी में पढ़ाने वाली आंगनवाड़ी वर्करों को शिक्षा विभाग में शामिल किया जाए, गर्मी और सर्दी की छुट्टियां सरकारी स्कूलों की तरह की जाए, पेंशन के लिए प्रोविडेंट फंड को रखा जाए, आंगनबाड़ी सेंटरों की नई बिल्डिगें बनाईं जाए, जिसमें शौचालय, रसोई व अन्य जरूरी प्रबंध हो। इस मौके विधायक रमिंदर आंवला ने कहा कि उनकी मांगों को पहल के आधार पर पंजाब सरकार तक पहुंचाया जाएगा। इस मौके आशा रानी, राज रानी, कैलाश, राज रानी, प्रकाश कौर, ब्लाक प्रधान बलविन्दर कौर, गुरप्रीत, कृष्णा व हरजिदर व अन्य उपस्थित रहे।

अध्यापक शनिवार को करेंगे राणा सोढी की कोठी का घेराव संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : सांझा अध्यापक मोर्चा पंजाब की तरफ से बनाए गए एक्शन प्रोग्राम के तहत फिरोजपुर, फरीदकोट और मोगा जिलों के अध्यापक, मुलाजिम और पेंशनर्स 18 जुलाई को कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी की फिरोजपुर छावनी स्थित रिहायश का घेराव करेंगे।

अध्यापक और पेंशनर्स नेता प्रेम चावला, नवीन कुमार सचदेवा, किशन चंद जागोवालिया, बलविदर सिंह भुट्टो, राम प्रसाद, जगदीश चाहल ने कहा कि पंजाब सरकार ने छठे वेतन आयोग की रिपोर्ट में कर्मचारियों को सुविधाएं देने के बजाय पहले मिल रही सुविधाएं भी छीनने की कोशिश की है, जिसे किसी भी कीमत पर बर्दाशत नहीं किया जाएगा। इसके अलावा सरकार की तरफ से कर्मचारियों, अध्यापकों व पेंशनर्स की जायज मांगों को लगातार नजर अंदाज किया जा रहा है, जिसके चलते उनमें भारी रोष पाया जा रहा है और उन्हें संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इसी कड़ी तहत वह 18 जुलाई को कैबिनेट मंत्री राणा सोढी के निवास का घेराव कर रहे है, जिसके पश्चात अध्यापक, मुलाजिम व पेंशनर्स पंजाब यूटी मुलाजिम और पेंशनर्स सांझा फ्रंट की तरफ से 29 जुलाई को पटियाला में की जा रही महा रैली में भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिसकी जिम्मेदारी सरकार की होगी। इस मौके पर अध्यापक नेता गुरमीत सिंह संधू, गुरविदर सिंह बराड़, हरपाल सिंह, बलजिदर सिंह मक्खू, गुलजार मसीह, अमनदीप सिंह जौहल, संदीप कुमार, राणा सिंह आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी