अमृत योजना की ग्रांट के दुरुपयोग का आरोप

अमृत योजना के तहत शहर के विकास कार्यो में कांग्रेस नेताओं के इशारों पर निगम के अधिकारियों की ओर से केंद्र सरकार की ग्रांट का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह आरोप विधायक अरुण नारंग ने उत्तम विहार कालोनी में चल रहे सड़क निर्माण का जायजा लेते हुए लगाए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 09:50 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 09:50 PM (IST)
अमृत योजना की ग्रांट के दुरुपयोग का आरोप
अमृत योजना की ग्रांट के दुरुपयोग का आरोप

संस, अबोहर : अमृत योजना के तहत शहर के विकास कार्यो में कांग्रेस नेताओं के इशारों पर निगम के अधिकारियों की ओर से केंद्र सरकार की ग्रांट का दुरुपयोग किया जा रहा है। यह आरोप विधायक अरुण नारंग ने उत्तम विहार कालोनी में चल रहे सड़क निर्माण का जायजा लेते हुए लगाए।

विधायक नारंग ने बताया कि उत्तम विहार कालोनी में बनी रही सड़कों में घटिया सामग्री प्रयोग किए जाने की शिकायत मिलने पर वे अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि सड़क बनाने वाले ठेकेदार मिट्टी पर टाइलें बिछाकर केवल खानापूर्ति कर रहा था। मोहल्लावासियों ने उन्हें बताया कि जब उन्होंने ठेकेदार से सही मैटीरियल प्रयोग में लाने की बात कही तो ठेकेदार का कहना था कि उसने निगम के अधिकारियों को भी 35 प्रतिशत कमीशन देना होता है। ऐसे में 65 प्रतिशत हिस्से में तो इसी प्रकार की सड़कें बन सकती हैं। विधायक नारंग ने कहा कि चुनावों को निकट आता देख कांग्रेसी नेता लोगों को मूर्ख बनाने के लिए आनन फानन में घटिया सामग्री से सड़कें आदि बनाकर झूठा श्रेय लेने का प्रयास कर रहे हैं। विधायक ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता अपने चहेतों को ही सडक बनाने एवं इसमें प्रयोग होने वाली सामग्री के ठेके देकर भारी लाभ कमा रहे हैं। विधायक ने कहा कि शहर में जो भी विकास हुए हैं वे केंद्र की अमृत योजना की देन है। इस मौके पर उनके साथ राकेश छाबड़ा टीटू, डा. रिशी नारंग, सोनू फुटेला आदि मौजूद थे।

छठे पे कमीशन की रिपोर्ट की कमियां दूर करने की मांग संस, अबोहर : दि क्लास फोर गवर्नमेंट इंप्लाइज यूनियन सदस्यों की बैठक शुक्रवार को हुई, जिसमें पटवार यूनियन पंजाब कमेटी अबोहर, पंजाब सुबार्डिनेट सर्विस यूनियन के सदस्यों ने भाग लिया। इस दौरान वक्ताओं ने पंजाब सरकार से मांग की है कि छठे पे कमीशन की रिपोर्ट में शेष रहती कमियों को दूर किया जाए, 2004 से भर्ती कर्मचारियों पर पुरानी पेंशन लागू की जाए, 2016 से रहते डीए का बकाया दिया जाए, नई भर्ती लागू की जाए, कच्चे कर्मचारी पक्के किए जाएं। इस मौके पर शुभकरण, सुनील कुमार, रूपेंद्र कौर, राम प्रताप, नरेश कुमार, लखबीर सिंह, हरदीप सिंह, परमानंद, कुलदीप राज आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी