पुतले दहन के बाद कुंभकरण व मेघनाद की आंखों से उगली आग

बुराई पर सच्चाई का प्रतीक विजयदशमी का पर्व अबोहर में हर्षोल्लास से मनाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 10:08 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 10:08 PM (IST)
पुतले दहन के बाद कुंभकरण व मेघनाद की आंखों से उगली आग
पुतले दहन के बाद कुंभकरण व मेघनाद की आंखों से उगली आग

संवाद सहयोगी, अबोहर : बुराई पर सच्चाई का प्रतीक विजयदशमी का पर्व अबोहर में हर्षोल्लास से मनाया गया। दशहरा कमेटी की ओर से आयोजित दशहरा पर्व पर शुक्रवार देर शाम सरकारी सीसे स्कूल के ग्राउंड में रावण, कुंभकर्ण और मेघनाथ के पुतले जलाए गए। इस दौरान रंगीन अतिशबाजी के नजारे ने सभी का मनमोह लिया व आसमान जगमगा उठा। इस दौरान जैसे ही भगवान राम ने लंका के बाद कुंभकर्ण, मेघनाद व आखिर में रावण के पुतले को अग्नि भेंट की तो रावण के गले में डाली माला जममगाने लगी, जबकि कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतले की आंखों से आग निकलने लगी।

कार्यक्रम में कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ मुख्यअतिथि थे। इसके अलावा नगर मेयर विमल ठठई, नगर कांग्रेस प्रधान मोहन लाल ठठई, नगर सुधार ट्रस्ट प्रधान अनिल नागपाल, नरेश खुराना, पूर्व एसडीएम बीएल सिक्का, मार्केट कमेटी के चेयरमैन सुरेंद्र बिश्नोई, जयवीर जाखड़ व दशहरा कमेटी के प्रधान चांद सेतिया, शाम लाल अरोड़ा, नरेश गोयल सभी पार्षद समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे। श्री सनातन धर्म राम प्रचारक नाटक क्लब के प्रधान रणवीर यादव की अगुवाई में श्री राम व रावण की झांकियां प्रस्तुत की गई। इस दौरान जय श्री राम के जयघोष गुंजते रहे। दशहरा पर चप्पे-चप्पे पर तैनात रही पुलिस संवाद सूत्र, फाजिल्का :

शहर में दशहरा पर्व पर आयोजित कार्यक्रमों की सुरक्षा को देखते हुए फाजिल्का के एसएसपी की ओर से शहर के चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात की गई। इस दौरान जहां ट्रैफिक की समस्या के हल को लेकर पुलिस कर्मियों की डयूटी लगाई गई। वहीं दशहरा ग्राउंड के भीतर 25 से 30 पुलिस कर्मियों को अलग-अलग स्थानों पर तैनात किया गया।

इसके अलावा सुबह से लेकर शाम तक डीएसपी जसवीर सिंह पन्नू ने दशहरा ग्राउंडों की जांच की। इसके अलावा आयोजन स्थल पर चेकिग मशीनें भी लगाई गई और सभी की चेकिग के बाद ही दशहरा ग्राउंड में प्रवेश दिया गया। इस मौके डीएसपी पन्नू ने कहा कि दशहरा पर्व को लेकर लगातार पुलिस सतर्क है, जहां चप्पे चप्पे पर पुलिस तैनात है। वहीं हर वाहन को रोककर उसकी जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस लोगों की सुरक्षा के लिए वचनबद्ध है। इसके अलावा फाजिल्का के रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड पर भी पुलिस की ओर से चेकिग अभियान चलाया गया, जहां सवारियों के सामान की जांच की गई। वहीं बस स्टैंड पर भी बसों में जाकर सामान की जांच की गई। वहीं हाईवे पर भी पुलिस के नाके दिखाई दिए, जहां वाहनों को रोककर उन्हें चैक किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी