सब्जी मंडी व बैंकों में डिस्टेंसिंग की पालना नहीं

कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सरकार द्वारा लोगों को मास्क पहनने व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की बार-बार हिदायत दी जा रही है। इसका पालन करवाने को सरकार द्वारा जुर्माने की रकम में काफी बढ़ोतरी की गई है। इसके बावजूद फिजिकल डिस्टेंस का पालन होता नहीं दिख रहा। कभी बैंकों में भीड़ दिखती है तो कभी सब्जी मंडी में।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 04:49 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 04:49 PM (IST)
सब्जी मंडी व बैंकों में डिस्टेंसिंग की पालना नहीं
सब्जी मंडी व बैंकों में डिस्टेंसिंग की पालना नहीं

संवाद सहयोगी, अबोहर : कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर सरकार द्वारा लोगों को मास्क पहनने व फिजिकल डिस्टेंस का पालन करने की बार-बार हिदायत दी जा रही है। इसका पालन करवाने को सरकार द्वारा जुर्माने की रकम में काफी बढ़ोतरी की गई है। इसके बावजूद फिजिकल डिस्टेंस का पालन होता नहीं दिख रहा। कभी बैंकों में भीड़ दिखती है तो कभी सब्जी मंडी में। इसके अलावा मोबाइल एसेसरी की कई दुकानों पर भी लोगों की भीड़ रहती है। राशन डिपो पर भी गेहूं लेने के लिए लोगों की कतारें लगी दिख रही है। इतना ही नहीं धरने प्रदर्शन में तो फिजिकल डिस्टेंस की लोग परवाह ही नहीं कर रहे।

सोमवार को करीब तीन दिन बाद बैंक खुले तों लोगों की काफी भीड़ नजर आई। गौर हो कि शनिवार व रविवार को बैंकों में छुट्टी थी व शुक्रवार को पंजाब बंद के कारण लोग बैंकों में जाने से गुरेज करते रहे। बाजार नंबर 4 स्थित बैंक में सुबह से लगी कतारें दोपहर तक नजर आई। इसके अलावा गौशाला रोड स्थित बैंक के बाहर भी लोगों का जमावड़ा नजर आया। यहां उल्लेखनीय है कि कई बैंक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं व इस कारण कई बार बैंक भी बंद रहे हैं। इससे फिजिकल डिस्टेंस की किसी ने परवाह नहीं कि बस इतना ही था कि वह पहले बैंक के अंदर जा पाए। इतना ही नहीं कतार में लगे लोगों में से किसी ने मास्क लगाया हुआ था व किसी ने नहीं। महिलाएं तो अपना मुंह चुनरी से ढंकने को तरजीह दे रही है हालांकि चुनरी इतनी पतली होती है कि उसका कोई फायदा नहीं उससे वायरस को नहीं रोका जा सकता। कई महिलाओं तो उसी चुनरी से अपना पसीना पोछ लेती है या मुंह साफ कर लेती है। बैंक अधिकारियों का कहना है कि बाहर तो लोगों ने इस बात का ध्यान रखना है बैंक के अंदर फिजिकल डिेंस्टेंस का पालन किया जा रहा है व लोगों को थोड़ा थोड़ा करके अंदर बुलाया जाता है। गौरतलब है कि माहिरों ने यह ही कहा है कि कोरोना से बचने के लिए दो ही कारगर उपाय है एक मास्क पहनना व दूसरा फिजिकल डिस्टेंस का पालन करना। खरीददारी करते समय हमेशा दूरी बनाकर रखे।

chat bot
आपका साथी