पेरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश 29 तक

मीरा नर्सिंग कालेज में पैरामेडिकल कोर्सेज जैसे आपरेशन थियेटर अटेंडेंट इमरजेंसी कम एंबुलेंस अटेंडेंट हास्पिटल एंड होम बेस्ड केयर अटेंडेंट और होम बेस्ड केयर हेल्पर में वर्ष 2021 में रिक्त रही सीटों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर निर्धारित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Nov 2021 10:43 PM (IST) Updated:Thu, 25 Nov 2021 10:43 PM (IST)
पेरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश 29  तक
पेरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश 29 तक

संस, अबोहर : मीरा नर्सिंग कालेज में पैरामेडिकल कोर्सेज जैसे आपरेशन थियेटर अटेंडेंट, इमरजेंसी कम एंबुलेंस अटेंडेंट, हास्पिटल एंड होम बेस्ड केयर अटेंडेंट और होम बेस्ड केयर हेल्पर में वर्ष 2021 में रिक्त रही सीटों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 नवंबर निर्धारित की गई है।

कालेज के प्रबंध निदेशक डा. गौरीशंकर मित्तल ने बताया कि पैरामेडिकल कोर्सेज बाबा फरीद यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ एंड साइंसेंस से मान्यता प्राप्त हैं। इन पैरामेडिकल कोर्सेज में प्रवेश के लिए कम से कम आयु 17 वर्ष व दसवीं पास होना जरूरी है। अनुसूचित जाति व जनजाति के छात्र छात्राओं के लिए प्रवेश निश्शुल्क स्कालरशिप आधार पर होंगे। कॉलेज स्तर पर काउंसलिग में आवेदन पत्रों की जांच करके सिलेक्शन लिस्ट 30 नवंबर तक जारी कर दी जाएगी और 30 नवंबर को ही सिलेक्टड छात्र छात्राएं अपनी प्रवेश प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

एनएचएम कर्मियों ने फूंका पुतला संवाद सूत्र, फाजिल्का : एनएचएम इंप्लाईज यूनियन पंजाब के आह्वान पर दसवें दिन भी जिला फाजिल्का में एनएचएम के अधीन ठेके और आउटसोर्स पर कार्य करते कर्मचारियों ने पंजाब सरकार का पुतला फूंक प्रदर्शन किया।

इस मौके यूनियन नेताओं ने कहा कि हर बार की तरह इस बार भी पंजाब सरकार ने भी ठेका मुलाजिमों के साथ सौतेला व्यवहार किया है। इस मौके रविन्द्र कुमार ने बताया कि समय-समय पर एनएचएम कर्मचारियों की मांगों को उच्चाधिकारियों और पंजाब सरकार के ध्यान में लाया जा रहा है। यह कर्मचारी रेगुलर कर्मचारियों के मुकाबले बहुत ही कम वेतन पर काम कर रहे हैं। उन्होंने पंजाब सरकार से अपील की कि कर्मचारियों को 2021 के अंतर्गत रेगुलर करके इन कर्मचारियों को बनता मान-सम्मान दिया जाए। हड़ताल के कारण टीबी प्रोग्राम, रिपोटिग, जन्म मौत, सैंपलिग, रुटीन टीकाकरण का काम प्रभावित हो रहा है। जिस कारण लोग काफी परेशान हैं। इस मौके रूबलप्रीत बेदी, हरमीत सिंह, सुरिंदर कुमार, पूजा रानी, परमिन्दर सिंह, महिद्र कुमार, मनजोत सिंह, बलजीत सिंह, अमन कंबोज व अन्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी