संभावित बाढ़ से निपटने के लिए हों पुख्ता प्रबंध : डीसी

डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने संभावित बाढ़ के प्रबंधों को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की गई। उन्होंने बाढ़ आने की स्थिति पर प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए खाने-पीने रहन-सहन और पशुओं के चारे आदि के अग्रणी प्रबंधों संबंधी अधिकारियों को आदेश दिए।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:32 PM (IST)
संभावित बाढ़ से निपटने के लिए हों पुख्ता प्रबंध : डीसी
संभावित बाढ़ से निपटने के लिए हों पुख्ता प्रबंध : डीसी

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविद पाल सिंह संधू ने संभावित बाढ़ के प्रबंधों को लेकर शुक्रवार को अधिकारियों के साथ बैठक की गई। उन्होंने बाढ़ आने की स्थिति पर प्रभावित क्षेत्र के लोगों के लिए खाने-पीने, रहन-सहन और पशुओं के चारे आदि के अग्रणी प्रबंधों संबंधी अधिकारियों को आदेश दिए।

डिप्टी कमिश्नर ने अधिकारियों को हिदायत की कि वह बाढ़ प्रभावित लोगों की सुरक्षा के लिए पुख्ता प्रबंध करने के साथ-साथ यह भी यकीनी बनाएं कि बाढ़ की स्थिति में किश्ती चलाने के लिए लोगों की शिनाख्त कर ली जाए, जिससे मौके पर उनकी मदद ली जा सके। उन्होंने सिविल सर्जन को हिदायत की कि बाढ़ प्रभावित इलाकों के लिए विशेषज्ञ डाक्टरी टीमों का गठन कर लिया जाए और जरूरी दवाईयों आदि का भी खास कर प्रबंध कर लिया जाए। डीसी ने संबंधित एसडीएम को बाढ़ रोकने संबंधी अग्रणी प्रबंधों बारे हिदायत देते कहा कि बाढ़ की स्थिति को मुख्य रखते प्रबंधों में किसी भी तरह की कोई लापरवाही न की जाए। इस मौके एसडीएम केशव गोयल, एसडीएम अबोहर जसपाल सिंह, सिविल सर्जन डा. हरजिंदर सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

डीसी का दावा, मंडियों में नहीं बारदाने की समस्या संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : डिप्टी कमिश्नर गुरपाल सिंह चाहल का कहना है जिले की मंडियों में गेंहू की खरीद का काम जारी है और जिले की समूह मंडियों में पूरे पुख्ता इंतजाम हैं। प्रशासनिक अधिकारियों से बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि समूहमंडियों में बारदाना पहुंच चुका है और जरूरत मुताबिक मुहैया करवाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि यदि किसी को कोई दिक्कत आती है तो वह स्थानीय स्तर पर अधिकारियों के साथ संपर्क कर सकते हैं। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि किसानों और लेबर को कोविड-19

की वैक्सीन लगवाने के लिए ागरूक भी किया जाएं। इस मौके एसडीएम फिरोजपर अमित गुप्ता, एसडीएम गुरूहरसहाय रविंद्र सिंह अरोड़ा और जिला मैनेजर पनसप वनीत गोयल समेत अलग-अलग विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी