फर्जी हस्ताक्षर कर किसान के खाते से पैसे निकलवाने का आरोप

भारतीय स्टेट बैंक में 37 पीटीपी के किसान दिनेश कुमार यादव के सीसी खाते में से फर्जी हस्ताक्षर करवा कर दो लाख रुपये निकलवाने का आरोप लगाते हुए किसानों ने वीरवार को बैंक के बाहर प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 09 Sep 2021 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 09 Sep 2021 10:11 PM (IST)
फर्जी हस्ताक्षर कर किसान के खाते से पैसे निकलवाने का आरोप
फर्जी हस्ताक्षर कर किसान के खाते से पैसे निकलवाने का आरोप

संवाद सूत्र, सादुलशहर : भारतीय स्टेट बैंक में 37 पीटीपी के किसान दिनेश कुमार यादव के सीसी खाते में से फर्जी हस्ताक्षर करवा कर दो लाख रुपये निकलवाने का आरोप लगाते हुए किसानों ने वीरवार को बैंक के बाहर प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की।

किसान दिनेश कुमार ने बताया कि उसे अपने खाते से दो लाख रुपये की राशि निकल जाने का पता वीरवार को ही लगा, जिसके बाद वह बैक पहुंचा तो बैंक कर्मचारियों से मिला तो उन्होंने टालमटोल कर दी और निकाली गई राशि के दिन की सीसीटीवी कवरेज दिखाने से भी इंकार कर दिया, जिसके बाद यह मामला उसने संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं को बताया तो वह बैंक के बाहर एकत्रित हुए व रोष प्रदर्शन कर आरोपित व्यक्ति खिलाफ के मुकदमा दर्ज करने पीड़ित व्यक्ति को न्याय देने की मांग को लेकर बैंक मैनेजर को ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन करने वालों में अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील अध्यक्ष कौर सिंह सिधु, माकपा नेता पाला राम नायक, बीकेयू के सचिव शिव प्रकाश सहारण, बीकेयू के सदस्य संदीप सिंह चहल, जेकेएस के नवजोत सिंह चहल, माकपा तहसील सचिव ताराचंद सोनी, रमन सिंह संधू के अलावा बड़ी संख्या में किसान शामिल थे। उधर, इस मामले में बैंक मैनेजर सतीश कुमार ने कहा कि सीसीटीवी की फुटेज चेक की जा रही है जिसके बाद ही पता चल पाएगा व मामले की जांच की जा रही है।

आयकर विभाग ने जब्त किया कोल्ड स्टोर का रिकार्ड संवाद सहयोगी, फिरोजपुर

केला स्टोर कर रहे कोल्ड स्टोर पर आयकर विभाग की टीम ने वीरवार देर शाम दबिश देकर कोल्ड स्टोर का रिकार्ड जब्त किया। तीन घंटे तक चली जांच के बाद आयकर अधिकारी बिना कोई जानकारी दिए वापिस लौट गए।

शहर की सब्जी मंडी के कोल्ड स्टोर में पर दबिश के बाद शहर के फ्रूट व्यापारियों में खौफ बढ़ गया औकर कई व्यापारी अपने स्टोर बंद कर चले गए। आयकर विभाग की टीम कोल्ड स्टोर का रिकार्ड कब्जे में लिया है। देर रात तक चली इस जांच में विभाग की टीम ने गहनता के साथ पूरे रिकार्ड की जांच की। जांच के समय टीम अपने साथ सुरक्षा के लिहाज से आइसीएसएफ के जवान लेकर आई थी। एक अधिकारी ने बताया कि शुरुआती जांच के दौरान उन्हें रिकार्ड में कुछ अनियमितताएं मिली है और जांच पूरी के होने के बाद सब कुछ स्पष्ट हो जाएगा। टीम की दबिश हुई तो किसी को अंदर से बाहर और बाहर से अंदर जाने की अनुमति नही थी। पता चला है कि यह कोल्ड स्टोर सरकारी है और इसे ठेके पर दे रखा है। विभाग की दबिश के बाद आसपास के अन्य व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर चले गए थे।

chat bot
आपका साथी