सरकारी रिकार्ड अनुसार अबोहर में डेंगू के 86 मरीज

एक ओर जहां डेंगू लगातार अपने पैर पसार रहा है वही दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग भी लगातार इससे बचाव के लिए जुटा हुआ है। जिसके तहत सरकारी अस्पताल में हर रोज सुबह नौ बजे से डेढ़ बजे तक हर रोज डेंगू के निशुल्क सैंपल लिए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 26 Oct 2020 06:35 PM (IST) Updated:Mon, 26 Oct 2020 06:35 PM (IST)
सरकारी रिकार्ड अनुसार अबोहर में डेंगू के 86 मरीज
सरकारी रिकार्ड अनुसार अबोहर में डेंगू के 86 मरीज

संवाद सहयोगी, अबोहर : एक ओर जहां डेंगू लगातार अपने पैर पसार रहा है वही दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग भी लगातार इससे बचाव के लिए जुटा हुआ है। जिसके तहत सरकारी अस्पताल में हर रोज सुबह नौ बजे से डेढ़ बजे तक हर रोज डेंगू के निशुल्क सैंपल लिए जा रहे हैं।

एसएमओ डा. अश्विनी कुमार ने बताया कि अस्पताल की ओर से निशुल्क डेंगू की जांच की जा रही है और इसकी रिपोर्ट भी अब मात्र 24 घंटों में ही दी जाती है ताकि डेंगू का पता लगने पर मरीज शीघ्र इसका इलाज करवा सकें। अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए विशेष डेंगू वार्ड बनाया गया है। उन्होनें बताया कि सरकारी रिकार्ड के मुताबिक अब तक डेंगू के 86 मरीज हैं जबकि 57 सैंपलों की रिपोर्ट आनी बाकी है। अस्पताल में डेंगू के 37 सैंपल लिए गए हैं। एसएमओ ने कहा कि लोग अब सतर्कता बरतें और बुखार होने की सूरत में अस्पताल में आकर अपना डेंगू का चैकअप करवाएं ताकि समय रहते इसका इलाज शुरू हो सके। इधर स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों की टीमों द्वारा 1182 घरों की जांच करते हुए 2271 कंटेनर चैक किए गए जिनमें डेंगू के 32 लारवा मिले हैं जिनको मौके पर ही नष्ट किया गया।

chat bot
आपका साथी