लेख रचना मुकाबले में आस्था, गुरप्रीत व हरनाम अव्वल

स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से स्वतंत्रता के 75वें समारोह के तहत करवाए जा रहे अलग-अलग मुकाबलों के तहत जून माह के दौरान लेख रचना मुकाबले आयोजित किए गए थे जिनके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 09:54 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 09:54 PM (IST)
लेख रचना मुकाबले में आस्था, गुरप्रीत व हरनाम अव्वल
लेख रचना मुकाबले में आस्था, गुरप्रीत व हरनाम अव्वल

संवाद सूत्र, फाजिल्का : स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से स्वतंत्रता के 75वें समारोह के तहत करवाए जा रहे अलग-अलग मुकाबलों के तहत जून माह के दौरान लेख रचना मुकाबले आयोजित किए गए थे, जिनके नतीजे घोषित कर दिए गए हैं।

डीईओ एलिमेंट्री डा. सुखवीर सिंह बल व डिप्टी डीईओ अंजू सेठी ने बताया कि विभाग द्वारा जून महीने के दौरान करवाए गए ब्लाक व तहसील स्तरीय लेख रचना मुकाबलों में जिला फाजिल्का की तहसील जलालाबाद में से सरकारी प्राइमरी स्कूल ढंडी खुर्द की छात्रा गुरप्रीत कौर ने पहला, सरकारी प्राइमरी स्कूल ढंडी कदीम की छात्रा सानिया ने दूसरा स्थान प्राप्त किया है। तहसील फाजिल्का के सरकारी प्राइमरी स्कूल आसफवाला की छात्रा आस्था ने पहला और सरकारी प्राइमरी स्कूल झुग्गे गुलाब सिंह की छात्रा कोमल रानी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इसी तरह तहसील अबोहर के सरकारी प्राइमरी स्कूल ढाणी हरनाम सिंह की छात्रा निशा रानी ने पहला और सरकारी प्राइमरी स्कूल ढाणी किक्करखेड़ा की छात्रा किरना ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। इस मौके स्टेट कौर कमेटी मैंबर लवजीत सिंह ग्रेवाल, जिला कोआर्डिनेटर पढ़ो पंजाब पढ़ाओ पंजाब रजिदर कुमार, जिला नोडल अधिकारी स्वीकार गांधी जिला सोशल मीडिया कोआर्डिनेटर सिमलजीत सिंह जिला मीडिया कोआर्डिनेटर इंकलाब गिल ने बताया कि यह मुकाबले विद्यार्थियों को आजादी के इतिहास और महान देश भक्त के जीवन और कुर्बानी से अवगत करवाने में सहायक होंगे।

छात्रों का किया सम्मान

संस, अबोहर : सरकारी सीसे आदर्श माडल स्कूल गिदड़ांवाली में अभिभावक-अध्यापक बैठक का आयोजन किया गया। प्रिसिपल सविता कुमार ने बताया कि बैठक में जुलाई में सम्पन्न परीक्षाओं के दौरान विद्यार्थियों की प्रोग्रेस रिपोर्ट प्रस्तुत करने के साथ-साथ सभी अभिभावको नेस के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी गई। उन्होंने बताया कि अध्यापिका राजदीप कौर की देखरेख में स्कूल के दो विद्यार्थियों ने शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित नेशनल टेलेंट सर्च एग्जामीनेशन के पहले चरण में शानदार प्रदर्शन करके अपने अभिभावकों व स्कूल सहित पूरे क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उन्होंने बताया कि 10वीं के पवन व आरजू में अलग-अलग पुरस्कारों पर कब्जा जमाया है। विजेता विद्यार्थियों को स्कूल मैनेजमेंट कमेटी की बैठक के दौरान सम्मानित किया गया।

सचखंड स्कूल में लगाए पौधे संस, अबोहर : सचखंड कान्वेंट स्कूल में विद्यार्थियों द्वारा पौधारोपण कर विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया गया। प्रिसिपल एलवीना डेनियल ने विद्यार्थियों को मन प्रकृति संरक्षण के महत्व के बारे में बताते हुए कहा जल, जंगल और जमीन, इन तीनों तत्वों के बिना प्रकृति की कल्पना नहीं की जा सकती है। जंगल हैं तो वन्य जीव हैं। जल है तो जलीय जीवों का अस्तित्व है और उससे भी ज्यादा अहम हमारे जीवन का अस्तित्व है। इसलिए प्रकृति की महत्ता को देखते हुए हर साल 28 जुलाई को विश्व प्रकृति संरक्षण दिवस मनाया जाता है।

chat bot
आपका साथी