जाली इकरारनामा तैयार करवाने पर महिला सहित दो पर केस

नगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर उसके साथ ठगी करने के आरोप में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 09 Jan 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jan 2021 10:40 PM (IST)
जाली इकरारनामा तैयार करवाने पर महिला सहित दो पर केस
जाली इकरारनामा तैयार करवाने पर महिला सहित दो पर केस

संस, अबोहर : नगर थाना पुलिस ने एक व्यक्ति की शिकायत पर उसके साथ ठगी करने के आरोप में एक महिला समेत दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। सीडफार्म कच्चा निवासी सुंदर सिंह ने बताया कि कश्मीर सिंह ने हरनाम सिंह का फर्जी इकरारनामा बना कर पावरकाम से मोटर कनेक्शन अपने नाम जारी करवा लिया, फिर उस जमीन को चरणजीत कौर के हक में मोटर कनेक्शन कर प्रोविजनल सरकारी जमीन की खरीदो फरोख्त की। पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद कश्मीर सिंह पुत्र पंजा सिंह निवासी हाउसफेड रोड कलोनी बठिडा व चरणजीत कौर पत्नी हरपाल सिंह निवासी फीड फार्म कच्चा के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वालों की नहीं हुई गिरफ्तारी जागरण संवाददाता, जीरा (फिरोजपुर) : विदेश जाने की चाहत में लाखों की ठगी के शिकार हुए दो युवकों के मामलों में पुलिस अभी किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं कर सकी। पहला मामला जीरा के सिटी थाना में दर्ज हुआ है तो दूसरा थाना मल्लांवाला का है। जीरा की आरोपित दुल्हन और उसके परिवार ने पर्चा दर्ज होने की शंका के चलते पहले ही अग्रिम जमानत लगा दी थी। जांच अधिकारी हरनेक सिंह ने कहा नोटिस पीरियड खत्म होने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी करेंगे।

पीड़ित जतिदर सिंह ने पत्नी, उसकी मां और पिता पर 39 लाख 75 हजार की ठगी का मामला दर्ज कराया है। पीड़ित के मुताबिक आस्ट्रेलिया जाते ही पत्नी ने उसको नजरअंदाज करना शुरू किया। आस्ट्रेलिया की नागरिकता के लिए वहीं के नागरिक से शादी करने को कहा और पीड़ित से तलाक मांग लिया। डेढ़ साल बाद वापस लौटने पर पत्नी ने तलाक न देने पर सल्फास खाकर मरने की धमकी दी। थाना सिटी जीरा में आरोपित पत्नी ताजबीर, उसकी मां और पिता के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। आरोपित परिवार फिलहाल कोर्ट के नोटिस पीरियड पर है। जिस कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो सकी ।

दूसरे मामले में मल्लांवाला के बलजिदर सिंह ने भी विदेश जाने के लिए पत्नी मनदीप को आईलेट्स करा आस्ट्रेलिया भेजा। मनदीप ने विदेश पहुंचते ही उसे वहां बुलाने से इंकार कर दिया। आस्ट्रेलिया निवासी आरोपित मनदीप कौर और उसके संगरूर निवासी भाई लवप्रीत सिंह, मां अमरजीत कौर पर तीस लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया। आरोपित युवती का पिता भी पुलिस विभाग में अधिकारी रहे थे उनकी मौत के बाद घरवालों को नौकरी मिली। फिलहाल परिवार संगरूर में पुलिस ट्रेनिग सेंटर लड् कोठी में रहता है।

थाना मल्लांवाला के सहायक इंस्पेक्टर दर्शन सिंह के ने कहा कि व्यस्तता के चलते वे आरोपितों पर कार्रवाई नहीं कर पाए जल्द ही आरोपितों को काबू करने के लिए रेड की जाएगी। बलजिदर सिंह ने शिकायत दी थी कि उसने शादी पर 12 लाख खर्च किए फिर मनदीप को विदेश भेजने के लिए आइलेट्स कराई और विदेश भेजने पर 13 लाख खर्च किए ।

chat bot
आपका साथी