अबोहर में 70 फीसद विकास कार्य पूरा, 30 पर चल रहा काम

कांग्रेस पार्टी की ओर से अपनी सरकार के साढ़े चार साल के दौरान अबोहर में हुए विकास कार्यों का लेखा जोखा पेश करते हुए अपनी उपलब्धियों का विवरण दिया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 10:20 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 10:20 PM (IST)
अबोहर में 70 फीसद विकास कार्य पूरा, 30 पर चल रहा काम
अबोहर में 70 फीसद विकास कार्य पूरा, 30 पर चल रहा काम

राज नरूला, अबोहर : कांग्रेस पार्टी की ओर से अपनी सरकार के साढ़े चार साल के दौरान अबोहर में हुए विकास कार्यों का लेखा जोखा पेश करते हुए अपनी उपलब्धियों का विवरण दिया। नगर कांग्रेस प्रभारी संदीप जाखड़ ने साढ़े चार साल का लेखा प्रस्तुत करते हुए कहा कि अकाली-शिअद भाजपा सरकार के दस साल के कार्यकाल के दौरान शहर नर्क की स्थिति में पहुंचा दिया था और बारिश के बाद कई कई दिन पानी की निकासी नहीं होती थी,वहीं अब बारिश के चंद घंटो बाद ही पानी की निकासी लगभग पूरे शहर में हो गई जो सबसे बड़ी उपलब्धि कहा जा सकता है।

उन्होंने कहा कि इसके लिए डिस्पोजल पर 500केवी का जेनेरटर स्थापित किया गया है। मोटरों की पावर बढ़ाई गई है। सुपर सक्शन मशीनें खरीदी गई है व समय से पहले समस्त सीवरेज की सफाई करवाई गई है व नई सीवरेज लाइन डाली गई है। उन्होंने कहा कि शहर के 70 फीसद विकास कार्य पूरा हो चुके हैं, जबकि शेष 30 फीसद का कार्य चल रहा है। इनमें हनुमानगढ़ रोड व सीतो मार्ग का काम भी शामिल है। संदीप जाखड़ ने कहा कि शहर में तीन स्टेडियम बनाए जा रहे हैं जिसमें एक आभा स्केयर सिटी में, एक अजीमगढ़ व एक इंद्रा नगरी में शामिल है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण में शहर का नाम गंदे शहरों के सूची में शामिल होने के बाद उनके मन को काफी ठेस लगी जिसको मिटाने के लिए उन्होंने करीब एक साल पहले अपना अबोहर अपनी आभा मुहिम की शुरूआत की, जिसके बाद शहर की सफाई व्यवस्था में काफी बेहतर हुई है। इसके अलावा कूड़े के कलेक्शन सेंटर बनाए गए। उन्होंने कहा कि वाटर व‌र्क्स का पानी घर घर पहुंचे इसके लिए पिछले चार सालों से खराब पड़ी मशीन को ठीक करवाया गया है। सभी 50 वार्डों में बिना किसी भेदभाव के सड़कों का जाल बिछाने, सीवरेज पाइपलाइन व पानी की पाइप डाली गई है। उन्होंने कहा कि यह सब काम कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ के प्रयासों से संभव हो पाए है जिन्होंने फंड की कमी नहीं आने दी। सरकारी कालेज बनवाने का वादा किया पूरा

संदीप जाखड़ ने कहा कि सरकारी स्कूलों को स्मार्ट स्कूल बनाया गया है व सरकारी स्कूलों में इंफ्रस्टरकचर मजबूत हुआ है, जिससे बच्चों की गिनती में काफी इजाफा हुआ है। उन्होंने बताया कि सुनील जाखड़ ने चुनावों में सरकारी कालेज स्थापित करने का वादा किया था जो पूरा किया गया है। कालेज का ट्राजिस्ट कैंपस शुरू हो चुका है, जबकि नई बिल्डिग का निर्माण चल रहा है। उन्होंने लोगों की उस आशंका को निराधार बताया जिसमें कदम प्रोजेक्ट के तहत बनाए जा रहे फुटपाथ से सड़कें तंग होने से ट्रैफिक व्यवस्था बाधित होगी। सुखबीर बादल को दिया विकास पर डिबेट करने का खुला चेलेंज

संदीप जाखड़ ने शिअद अध्यक्ष सांसद सुखबीर सिंह बादल को खुला चैलेंज देते हुए कहा कि वह उनके साथ खुली डिबेट करें कि जब उनकी सरकार 10 साल रही तो उन्होंने अबोहर में क्या विकास करवाया व उनकी सरकार ने साढ़े चार साल में क्या काम किया है। उन्होंने कहा कि वह आंकड़े पेशकर इसकी तुलना करेंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए जगह व दिन सुखबीर बादल खुद तय करें।

chat bot
आपका साथी