नहर के किनारे दबाई 60 हजार लीटर लाहन की नष्ट

पंजाब व राजस्थान पुलिस व एक्साइज विभाग की ओर से बुधवार को राजस्थान बार्डर पर गंग कैनाल के पास शराब माफिया के खिलाफ बड़े स्तर पर सांझा आप्रेशन चलाया गया ।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 04 Aug 2021 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 04 Aug 2021 11:15 PM (IST)
नहर के किनारे दबाई 60 हजार लीटर लाहन की नष्ट
नहर के किनारे दबाई 60 हजार लीटर लाहन की नष्ट

संवाद सहयोगी, अबोहर : पंजाब व राजस्थान पुलिस व एक्साइज विभाग की ओर से बुधवार को राजस्थान बार्डर पर गंग कैनाल के पास शराब माफिया के खिलाफ बड़े स्तर पर सांझा आप्रेशन चलाया गया । इस आपरेशन में थाना खुईयांसरवर के प्रभारी, चौकी पटीसदीक प्रभारी, चौकी कल्लरखेड़ा के प्रभारी , एक्साईज विभाग की टीम व राजस्थान के अंतर्गत आते जिला गंगानगर के थाना हिदूमलकोट के प्रभारी रामप्रताप वर्मा व उनकी पुलिस पार्टी शामिल थी। सर्च आपरेशन के तहत जेसीबी मशीन से नहर के निकट किनारों पर दबा कर रखी गई 60 हजार लीटर लाहन को बरामद कर नष्ट किया। इस दौरान एक चालू भट्टी को भी पकड़ा जहां से 70 लीटर शराब बरामद की गई। पुलिस ने इस दौरान 12 ड्रम भी बरामद किए जो शराब निकालने के काम में आते थे। पुलिस ने अज्ञात शराब माफिया के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार शराब तस्कर नहर किनारे शराब दबा कर रखते हैं। इससे पहले भी कई बार शराब को नष्ट किया जा चुका है। गौरतलब है कि इन अवैध शराब माफिया के चलते शराब ठेकेदारों के काफी नुक्सान पहुंचता है।

हेरोइन और नशीली गोलियों के साथ दो काबू संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : जिला पुलिस ने दो लोगों को काबू कर उनसे 10 ग्राम हेरोइन और 300 नशीली गोलिया बरामद की। मंगलवार को दोनों आरोपितो के खिलाफ थाना घल्लखुर्द और थाना गुरुहरसहाय में पर्चा दर्ज किया गया। पुलिस ने दोनों को अदालत में पेश कर एक एक दिन के रिमांड पर लिया है।

सीआइए स्टाफ के सब इंस्पेक्टर सुखमंदर सिंह ने पुलिस पार्टी के साथ गश्त के दौरान गांव कादा बौड़ा के नजदीक पुष्पिन्द्र सिंह उर्फ गुरभेज सिंह पुत्र बलकार सिंह वासी को शक के आधार पर गिरफ्तार किया। जब पुलिस ने आरोपित की तलाशी ली तो उससे पुलिस को 10 ग्राम हेरोइन बरामद हुई। वहीं थाना गुरुहरसहाय की पुलिस ने गश्त के दौरान मिली सूचना पर श्मशानघाट मुक्तसर बाईपास गुरुहरसहाय के नजदीक छापामारी करके वहां से राज कुमार उर्फ राजू वासी मुस्लमानों वाली गली गुरुहरसहाय 300 नशीली गोलियाों के साथ काबू किया।

chat bot
आपका साथी