शिविर में 503 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

श्री बालाजी समाजसेवा संघ की ओर से एसडीएम जसपाल सिंह आदेश पर सरकारी अस्प्ताल के सहयोग से कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कैंप गुरुद्वारा श्री संगतसर साहिब और श्री नव दुर्गा धर्मशाला नई आबादी में लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 10:22 PM (IST)
शिविर में 503 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
शिविर में 503 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संस, अबोहर : श्री बालाजी समाजसेवा संघ की ओर से एसडीएम जसपाल सिंह आदेश पर सरकारी अस्प्ताल के सहयोग से कोरोना वैक्सीन टीकाकरण कैंप गुरुद्वारा श्री संगतसर साहिब और श्री नव दुर्गा धर्मशाला नई आबादी में लगाया गया। कैंप में 503 लोगों को मेडिकल सुपरवाइजर भारत सेठी की देख रेख में टीका लगाया गया।

प्रधान गगन मल्होत्रा ने बताया कि लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए रोजाना संस्था सदस्यों द्वारा घर घर जाकर प्रेरित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा संस्था को रोजाना एक हजार से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन लगवाने का लक्ष्य दिया गया है। कैंप में वैक्सीनेटर सुमेर देवी, आशा वर्कर पूजा, दया शर्मा, कंप्यूटर टीचर राजविदर, अमित के अलावा शेरी बठला, संजय नागौरी, हैप्पी नारंग, साहिल छाबड़ा, कृष्ण बंसल, सोहन सिंह फौजी, दविदर सिंह, अनूप सिंह, बलजीत सिंह, प्रधान जसवीर सिंह, गुरचरण सिंह उपस्थित थे।

वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक करें अधिकारी संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में कोरोना के मामले बढ़ने पर डीसी अरविद पाल सिंह संधू ने शुक्रवार को प्रशासनिक और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर एसडीएम और स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी को आपसी तालमेल ओर मजबूत करने और अपनी-अपनी सब डिविजन में सैंपलिग, कांटेक्ट ट्रेसिग, होम आइसोलेशन और वैक्सीनेशन करवाने संबंधी लोगों में जागरूक करने के निर्देश दिए हैं।

डीसी ने कहा कि कोरोना के फैलाव को रोकने के लिए टेस्टिग से लेकर वैक्सीनेशन तक सभी पहलुओं पर नजर रखनी जरूरी है। उन्होंने कहा कि जिस किसी को लक्षण नजर आते हैं वह जल्द से जल्द टेस्ट करवाएं, जो पाजिटिव किसी के संपर्क में आया है तो उसको ट्रेस करने और अधिक उम्र के लोगों को वैक्सीनेशन करवाने की जरूरत है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हिदायत करते कहा कि टीमें युद्धस्तर पर कोविड प्रति लोगों को टेस्टिग और वैक्सीनेशन प्रति सचेत करें। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के मास मीडिया विग को कोविड प्रति जन जागरूकता गतिविधियों में तेजी लाने के आदेश दिए। उन्होंने एसडीएम को कहा कि प्राइवेट अस्पतालों के साथ भी कोविड प्रति बैठक की जाए और लोगों में वैक्सीनेशन करवाने व सावधानियों की पालना करने की जागरूकता पैदा हो। इस मौके एडीसी अभिजीत कपलिश, एसडीएम केशव गोयल, सूबा सिंह, जसपाल सिंह बराड़, सहायक कमिश्नर कंवरजीत सिंह, सिविल सर्जन डा. हरजिंदर सिंह, डा. कविता, डा. आमना व अन्य उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी