अबोहर में 50 फीसद लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

बेशक कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा मंडरा रहा है लेनिक अबोहर में अभी तक केवल 50 फीसद लोगों ने ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:04 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:04 PM (IST)
अबोहर में 50 फीसद लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज
अबोहर में 50 फीसद लोगों ने नहीं लगवाई वैक्सीन की दूसरी डोज

राज नरूला, अबोहर : बेशक कोरोना की तीसरी लहर आने का खतरा मंडरा रहा है, लेनिक अबोहर में अभी तक केवल 50 फीसद लोगों ने ही वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई है। उधर, सरकारी अस्पताल में रोजाना कोरोना वैकसीन लगाई जा रही है व करीब 500 लोग रोजाना वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

सरकारी अस्प्ताल की पीपी यूनिट व वैक्सीन प्रभारी लक्ष्मी ने बताया कि अबोहर में कुल एक लाख 30 हजार 600 के करीब लोगों ने वैक्सीन लगवाई है, जबकि 88 हजार 800 के करीब लोगों ने पहली डोज व करीब 47 हजार के करीब लोगों ने ही दूसरी डोज लगवाई है, यानि पचास फीसद लोगों अभी दूसरी डोज नहीं लगवाई।

सरकारी अस्प्ताल के एसएमओ डा गगनदीप सिंह ने कहा कि वह निरंतर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रहे है व सरकारी अस्पताल में रविवार समेत रोजाना वैक्सीन लगाई जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि जिन लोगों ने वैक्सीन नहीं लगवाई, वह वैक्सीन बिना किसी देरी के लगवाएं व जिस की दूसरी डोज लगनी बकाया व समय पूरा हो चुका है, वह दूसरी डोज लगवा कर अपने आप को सुरक्षित कैटागिरी में शामिल करें। इसके अलावा उन्होंने लोगों को लापरवाही न बरतने की सलाह देते हुए कोरोना नियमों का पालन करने की अपील की है ।

श्री बाला जी समाज सेवा संघ के प्रधान गगन मल्होत्रा ने कहा कि सरकार को वैक्सीन लगवाना जरूरी करार देना चाहिए व जिस ने वैक्सीन नहीं लगवाई उसका राशन, पेंशन बंद करने की चेतावनी देनी चाहिए ताकि सौ फीसदी लोग वैक्सीन लगवाने को अपनी जिम्मेवार समझे। उन्होंने कहा कि इसके अलावा धार्मिक स्थानों पर भी केवल उन्हीं लोगों की एंट्री करवाने का नियम बनाना चाहिए, जिन्होंने वैक्सीन लगवाई है, जिससे लोग इसके प्रति जागरूक व प्रेरित हो सके व सौ फीसदी वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा हो सके ।

chat bot
आपका साथी