फाजिल्का में मिले कोरोना के 48 केस, 66 लोग स्वस्थ

जिले में मंगलवार को कोरोना 48 लोग पाजिटिव सामने आए हैं वहीं 66 लोगों ने कोरोना को हराया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 10:53 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 10:53 PM (IST)
फाजिल्का में मिले कोरोना के 48 केस,  66 लोग स्वस्थ
फाजिल्का में मिले कोरोना के 48 केस, 66 लोग स्वस्थ

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में मंगलवार को कोरोना 48 लोग पाजिटिव सामने आए हैं वहीं 66 लोगों ने कोरोना को हराया है। इसके अलावा जिले में एक्टिव मामलों की संख्या 316 है। इनमें से 234 लोग घर रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं। इसके अलावा मंगलवार को जिले में एक मौत हुई है।

फिरोजपुर में चार महिलाओं सहित छह की कोरोना से मौत संवाद सहयोगी, फिरोजपुर : कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर से जिले में बढ़ने लगा है। मंगलवार को जिले में कोरोना से चार महिलाओं सहित छह लोगों की मौत हुई है, जबकि 16 नए केस मिले हैं और 34 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना से मरने वालों में 73 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय पुरुष, 82 वर्षीय महिला, 67 वर्षीय महिला, 70 वर्षीय महिला और 50 वर्षीय महिला शामिल है। इसके अलावा जिले में 16 नए केस मिलने से अब जिले में 261 केस एक्टिव हैं। जिले में अब तक 201350 लोगों के कोरोना टेस्ट किए गए हैं।

फिरोजपुर में ब्लैग फंगस का एक और केस, कोरोना से छह की मौत संवाद सूत्र, फिरोजपुर : जिले में मंगलवार को कोरोना से जहां छह लोगों की मौत हो गई, वहीं ब्लैक फंगस का एक और मरीज मिला है। जीरा सब डिवीजन के रहने वाले 35 वर्षीय युवक को नाक में फंगस और दाईं आंख में गहरी लाली की शिकायत थी, मरीज को बठिडा के आदेश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिले में अब ब्लैक फंगस के 14 मरीज हो चुके हैं।

इससे पहले 18 जून को कस्बा मल्लांवाला में 50 वर्षीय महिला की दोनों आंखों में लाली होने पर ब्लैक फंगस की पुष्टि हुई थी। फिरोजपुर जिले के सभी मरीजों का इलाज पीजीआइ चंडीगढ़, बठिडा के आदेश अस्पताल, फोर्टिस मोहाली, डीएमसी लुधियाना और पीजीआई चंडीगढ़ में चल रहा है। जिले के दो मरीज स्वस्थ होकर घर लौट चुके और एक की मौत हो चुकी है। जिले में ब्लैक फंगस के 14 मरीज मिलने के बावजूद बीमारी के इलाज के प्रयास नहीं किए जा रहे। दूसरे जिलों से फिरोजपुर के मरीजों की जानकारी सेहत विभाग को मिल रही है। एपिडिोलोजिस्ट डा.युवराज ने कहा कि जिस अस्पाल में मरीज दाखिल होता है वहां से जानकारी सांझी की जाती है। मरीजों पर सेहत विभाग की नजर : सिविल सर्जन

सिविल सर्जन राजिदर राज ने कहा ब्लैक फंगस के मरीजों की जानकारी निजी अस्पतालों को देने को कहा है। फिलहाल जिले में एक आई स्पेशलिस्ट है तो जीरा से फिरोजपुर तीन दिन आता है। मरीजों पर सेहत विभाग की नजर है।

chat bot
आपका साथी