फाजिल्का में 6635 पदों के लिए 4301 ने दी ईटीटी की परीक्षा

पिछले लंबे समय से शिक्षा विभाग में बतौर अध्यापक की नौकरी ख्वाब देख रहे ईटीटी परीक्षार्थियों ने आखिरकार परीक्षा देकर अपने सपने की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 09:58 AM (IST)
फाजिल्का में 6635 पदों के लिए 4301 ने दी ईटीटी की परीक्षा
फाजिल्का में 6635 पदों के लिए 4301 ने दी ईटीटी की परीक्षा

मोहित गिल्होत्रा, फाजिल्का : पिछले लंबे समय से शिक्षा विभाग में बतौर अध्यापक की नौकरी ख्वाब देख रहे ईटीटी परीक्षार्थियों ने आखिरकार परीक्षा देकर अपने सपने की तरफ एक और कदम बढ़ा लिया है। पंजाब सरकार की ओर से हाल ही में निकाली गई ईटीटी की 6635 पोस्टों के लिए शनिवार को जिले में 4301 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी। इस परीक्षा का शांतिपूर्वक संपन्न करवाने के लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों, पुलिस कर्मचारियों आदि ने कड़ी मेहनत की। इस दौरान परीक्षा केंद्र के अंदर व बाहर जगह-जगह पर पुलिस बल तैनात रहा। केवल परीक्षार्थियों को ही परीक्षा के लिए अंदर जाने दिया गया।

फाजिल्का जिले में 6635 पोस्टों के लिए जिले में 5254 उम्मीदवारों की परीक्षा होनी थी, जिसके लिए जिले में कुल 23 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इनमें से 4301 परीक्षार्थियों ने ही परीक्षा दी, जबकि 953 परीक्षार्थी गैर हाजिर रहे। इस दौरान एससीईआरटी के डायरेक्टर जरनैल सिंह ने फाजिल्का में पहुंचकर अलग-अलग परीक्षा केंद्रों की जांच की। सर्वहितकारी केंद्र से पेपर देकर बाहर आए मनू कुमार ने बताया कि लंबे संघर्ष के बाद उन्हें परीक्षा देने का मौका मिला है। उनका सपना ईटीटी अध्यापक बनकर बच्चों को शिक्षित करना है, जिसके लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की। उन्होंने कहा कि ईटीटी का पेपर ना तो ज्यादा मुश्किल था और ना ही आसान। लेकिन उन्होंने अपनी तरफ से अपना बेस्ट दिया है, जिससे अब उनकी निगाहें परीक्षा के नतीजे पर रहेंगी। वहीं साजन ने कहा कि उसका पेपर भी अच्छा हुआ है। सरकार ने ईटीटी अध्यापकों को आगे आने का मौका दिया है, जिससे उनका सपना साकार होने की कुछ उम्मीद सामने आई है। उसका पेपर अच्छा हुआ है, अब सभी उम्मीदवारों को नतीजे का इंतजार रहेगा। --- परीक्षा सफल बनाने में इन्होंने की मेहनत जिला शिक्षा अधिकारी डा. सुखबीर सिंह बल ने कहा कि जिला सिविल और पुलिस प्रशासन द्वारा परीक्षा केन्द्रों पर सिक्यूरटी और अन्य सहूलतों का सुचारू प्रबंध किया गया था। इस परीक्षा की सफलता के लिए समूह जिला प्रशासन द्वारा पूर्ण सहयोग दिया गया। जिला नोडल अधिकारी राजेश भारद्वाज व अलग-अलग विभागीय टीमों द्वारा अलग अलग परीक्षा केन्द्रों की जांच की गई। इसके अलावा डिप्टी डीईओ सेकेंडरी ब्रिज मोहन सिंह बेदी व एलिमेंट्री अंजू सेठी द्वारा इस परीक्षा की निगरानी की गई। इसके अलावा सहायक को-आर्डीनेटर विवेक अनोज, गुरछिद्रपाल सिंह आदि ने सहयोग किया। डा. बल द्वारा समूह केंद्र सुपरडैंटों, सहायक सुपरडैंटों और समूह स्टाफ का आभार प्रगट किया।

chat bot
आपका साथी