कैंपों में 3800 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को तीन स्थानों पर लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में करीब 3800 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 09:40 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 09:40 PM (IST)
कैंपों में 3800 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
कैंपों में 3800 लोगों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संस, अबोहर : स्वास्थ्य विभाग की ओर से शनिवार को तीन स्थानों पर लगाए गए वैक्सीनेशन कैंप में करीब 3800 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। एसएमओ डा. गगनदीप सिंह व नोडल अधिकारी डा. साहब राम ने बताया कि शनिवार को अस्पताल प्रबंधन की ओर से फाजिल्का रोड स्थित गुरुद्वारा श्री नानकसर टोभा, सुंदर नगरी गली नंबर 16 स्थित गुरुद्वारा श्री गुरु तेग बहादुर तथा सरकारी अस्पताल में कोवाशील्ड की दोनों डोज तथा कोवैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई। लक्ष्मी रानी ने बताया कि कोवाशील्ड की 3300 डोज व कोवैक्सीन की 500 डोज लगाई गई। कैंप को सफल बनाने में एएनएम व आशा वर्करों का विशेष सहयोग रहा। गुरुनानक प्रबंधक कमेटी व महिला सत्संग सभा द्वारा गुरु नानक सर टोभा गुरुद्वारा में तीसरी बार कैंप लगाकर 1000 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इस मौके पर कुलवंत कौर, गुरजिदर कौर, बलविदर कौर, बलजीत बबला, विनय प्रताप सिहं व गुरशरण सिंह का सहयोग रहा।

आज पिलाई जाएंगी पोलियो ड्राप्स संस, अबोहर: स्वास्थ्य विभाग की ओर से पांच वर्ष तक के बच्चों को पोलियो की बीमारी से बचाने के लिए माइग्रेटरी पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत रविवार से की जाएगी। अभियान के नोडल अधिकारी साहब राम ने बताया कि इस माइग्रेटरी अभियान के तहत शहर के स्लम बस्ती इलाकों में झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वालों तथा ईंट भट्ठे पर रहने वाले मजदूरों के बच्चों को पालियो रोधी दवा पिलाई जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की 13 टीमें बनाई गई है, जिन पर तीन सुपरवाइजर लक्ष्मी रानी, भारत सेठी व दिनेश रानी लगाए गए हैं। इस अभियान के तहत करीब 2400 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होंनें लोगों से अपील की है कि जब भी स्वास्थ्य कर्मचारी आपके घर दवा पिलाने आएं तो अपने पांच वर्ष तक के बच्चों को दवा जरूर पिलाएं।

chat bot
आपका साथी