फाजिल्का में कोरोना के 36 नए केस, 36 हुए स्वस्थ

जिले में कोरोना के नए मामलों के साथ कोरोना के संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 04 Apr 2021 10:40 PM (IST) Updated:Sun, 04 Apr 2021 10:40 PM (IST)
फाजिल्का में कोरोना के 36 नए केस, 36 हुए स्वस्थ
फाजिल्का में कोरोना के 36 नए केस, 36 हुए स्वस्थ

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में कोरोना के नए मामलों के साथ कोरोना के संक्रमित मरीज ठीक भी हो रहे हैं। रविवार को कोरोना के 36 नए केस सामने आए हैं, वहीं 36 लोगों ने कोरोना को मात भी दी है। डिप्टी कमिशनर अरविन्द पाल सिंह संधू ने बताया कि अब तक एक्टिव मामलों की संख्या 258 हो गई है। उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 4549 केस आए हैं और 4209 लोग ठीक हो चुके हैं। इसी तरह जिले में 82 लोगों की जान कोविड कारण जा चुकी है। उधर सिविल सर्जन हरजिद्र सिंह ने जिला निवासियों को कोविड के टेस्ट करवाने और वैक्सीन लगवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि सरकारी अस्पतालों में कोविड का टेस्ट और वैक्सीन बिल्कुल मुफ्त लगाई जाती है।

फिरोजुर में इस साल में पहली बार मिले कोरोना के 85 केस

संस, फिरोजपुर : अप्रैल माह की शुरआत में ही कोरोना ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है। रविवार को जिले में साल में पहली बार कोरोना के 85 नए केस मिले हैं, जबकि इस साल इससे पहले मार्च माह के दौरान 69 लोग कोरोना पाजिटिव पाये जा चुके हैं। जिले में कोरोना के केस बढ़ने पर भी सेहत विभाग व पुलिस अधिकारी लापरवाही बरत रहे हैं। सिविल सर्जन राजेंद्र राज कोरोना के केस बढ़ने पर लोगों को ही जिम्मेदार बता रही है जबकि किसी भी हिस्से में लोगों से गाइडलाइंस का पालन क रवाने का कोई प्रयास नहीं किया जा रहा। हालांकि ट्रैफिक पुलिस के जिला इंचार्ज पुष्पिदरपाल शर्मा कहते हैं कि उनकी तरफ से लोगों को जागरूक करने के साथ साथ मास्क न पहनने के चालान काटे जा रहे हैं। लोग भी लापरवाह हैं, वे भी किसी की मानने को तैयार नही हैं। दूसरी ओर जिले में बीते चार दिनों यानी एख अप्रैल से लेकर अब तक 178 लोगों में कोरोना पाजिटिव आ चुके हैं और 75 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं, जबकि चार लोग संक्रमण से जान गंवा चुके हैं।

एक लाख 13 हजार लोगों की हो चुकी सैंपलिंग फिरोजपुर जिले में अब तक एख लाख 13 हजार 040 लोगों की सैंपलिग की जा चुकी है, जिनमें से एक लाख सात हजार 94 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 485 लोगों की रिपोर्ट वेटिग में है । जिले मौजूदा समय 419 केस एक्टिव चल रहे हैं और कुल संक्रमितों की संख्या 5461 तक पहुंच चुकी है और 4876 लोग बीमारी को मात दे चुके हैं ।

टीकाकरण को लेकर समाजसेवी संस्थाएं आई आगे

कोरोना के मरीजों की बढ़ती संख्या को लेकर समाजसेवीं संस्थाएं कोरोना वैक्सीनेशन मुहिम को सफल बनाने के लिए सेहत विभाग को सहयोग देने के लिए आगे आ रही हैं । शनिवार को फिरोजपुर शहर के मक्खू गेट के निकट बागबान में विशेष रूप से शिविर लगवाकर 75 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई । इस मौके मास्टर मदन लाल, पीडी शर्मा ने कहा कि लोगों को जागरूक किया जाएगा और ऐसे शिविर अधिक से अधिक लगाए जाएं।

chat bot
आपका साथी