फाजिल्का में 3019 फ्रंटलाइन वर्करों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए जिले में किए जा रहे प्रयासों संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके उन्होंने हिदायत की कि पाजिटिव आने वाले लोगों के संपर्कों का तुरंत पता लगाकर उनके भी कोरोना टैस्ट करवाए जाएं।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 10:33 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 10:33 PM (IST)
फाजिल्का में 3019 फ्रंटलाइन वर्करों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन
फाजिल्का में 3019 फ्रंटलाइन वर्करों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू ने कोविड-19 के नियंत्रण के लिए जिले में किए जा रहे प्रयासों संबंधी अधिकारियों के साथ बैठक की। इस मौके उन्होंने हिदायत की कि पाजिटिव आने वाले लोगों के संपर्कों का तुरंत पता लगाकर उनके भी कोरोना टैस्ट करवाए जाएं। इसके अलावा स्कूलों में भी टेस्टिग की जाए।

उन्होंने कहा कि अब तक जिले के 23 स्कूलों में टेस्टिग की गई है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में 87 हजार 299 सैंपल लिए गए हैं और अब तक जिले में 3949 पाजटिव केस आए हैं। जिले में 1045 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन की पहली डोज और 472 हेल्थ वर्करों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी जा चुकी है। जिले में 3019 फ्रंट लाईन वर्करों को भी कोविड वैक्सीन दी जा चुकी है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि जिले में नौ वैक्सीनेशन सैंटर हैं जहां टीकाकरन किया जा रहा है जिनमें से सात सरकारी हैं, जहां यह टीकाकरन बिल्कुल मुफ्त है। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग को हिदायत की कि लोगों को कोरोना से बचने के लिए अधिक से अधिक जागरूक किया जाए। उन्होंने आम लोगों को भी अपील की कि वह घर से बाहर निकलते समय मास्क जरूर लगाएं, भीड़ वाले स्थानों पर न जाने पर सामाजिक दूरी के नियम का पालन करें। बैठक में सहायक कमिश्नर जनरल कवरजीत सिंह, सहायक कमिश्नर शिकायतें अमरीक सिंह, सिविल सर्जन डा. कुंदन के पाल भी उपस्थित थे। --- फाजिल्का में पांच नए कोरोना केस

फाजिल्का में अब तेज टेस्टिग के साथ-साथ कोरोना का आंकड़ा भी बढ़ने लगा है। शुक्रवार को फाजिल्का जिले में कुल पांच लोग कोरोना पाजिटिव पाए गए हैं, जबकि एक भी कोरोना संक्रमित मरीज ठीक नहीं हुआ। नए पाजिटिव केस आने के चलते अब जिले में एक्टिव केसों की संख्या बढ़कर 26 हो गई है, जबकि अब तक 73 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है।

chat bot
आपका साथी