साइकिलिंग से महिलाओं ने दिया स्वस्थ रहने का संदेश

खेलों की ओर अपना अबोहर अभियान के अंतर्गत स्व. सुरेंद्र जाखड़ की स्मृति में गठित सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से रविवार को पिक फ‌र्स्ट साइक्लोथोन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 04:03 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 04:03 PM (IST)
साइकिलिंग से महिलाओं ने दिया स्वस्थ रहने का संदेश
साइकिलिंग से महिलाओं ने दिया स्वस्थ रहने का संदेश

संवाद सहयोगी, अबोहर : खेलों की ओर अपना अबोहर अभियान के अंतर्गत स्व. सुरेंद्र जाखड़ की स्मृति में गठित सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट की ओर से रविवार को पिक फ‌र्स्ट साइक्लोथोन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। हाउ इज द जोश. हाई सर.के जोशीले नारे के साथ साइकिल रैली को संदीप जाखड़ ने हरी झंडी दिखाकर शुरू करवाया। यह रैली शहीद भगत सिंह चौक से शुरु होकर लगभग पांच किलोमीटर का सफर तय कर स्थानीय नेहरू पार्क पर खत्म हुई। इस प्रतियोगिता में करीब 300 प्रतिभागियों ने भाग लिया।

इस मौके संदीप जाखड़ ने बताया कि युवाओं को नशे से दूर रख खेलों की ओर अग्रसर करने के लिए भी सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट द्वारा शहर व गांवो में अनेक तरह के कंपीटिशन करवाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अबोहर इलाके की महिलाओं व युवतियों को स्वस्थ जीवनशैली एवं सामांतर सड़क अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए यह साईक्लोथोन करवाई गई है। उन्होंने कहा शारीरिक रूप से फिट रहने के लिए साइकिल चलाना बेहतर विकल्प है। साइकिल चलाकर हम अपने शरीर के इम्युन सेल्स को एक्टिव करते हैं। मेयर विमल ठठई ने कहा कि साइकिल चलाने वाले लोग कम बीमार पड़ते हैं। इस अवसर पर सभी प्रतिभागियों को ट्रस्ट की ओर से एक टीशर्ट, सिप्पर व मेडल भी उपहार स्वरूप भेंट किया गया व छह लक्की ड्रा भी निकाले गए, जिसमे तीन युवतियों को साइकिल, तीन युवतियों को डिन्नर सेट भेंट स्वरूप दिया गया। इलाके में पहली बार ऐसे कार्यक्रम को आयोजित करने के लिए जाखड़ ने सुरेंद्र जाखड़ ट्रस्ट के ट्रस्टी जयवीर जाखड़ व गुरबचन सिंह सरां ने इन्नरव्हील क्लब, अबोहर पैडलर्स क्लब, अबोहर फिटनैस लवर्स व टीम एसजे के सभी वालंटियर्स का धन्यवाद किया।

chat bot
आपका साथी