फाजिल्का में लगाए 25 नाके, पीसीआर की 20 टीमें कर रहीं गश्त

जिले में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है जहां पीसीआर व पुलिस टीम शहर भर की गश्त में लगी हुई हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 10:12 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 10:12 PM (IST)
फाजिल्का में लगाए 25 नाके, पीसीआर की 20 टीमें कर रहीं गश्त
फाजिल्का में लगाए 25 नाके, पीसीआर की 20 टीमें कर रहीं गश्त

संवाद सूत्र, फाजिल्का : जिले में त्योहारों के मद्देनजर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है, जहां पीसीआर व पुलिस टीम शहर भर की गश्त में लगी हुई हैं। वहीं जिले में 25 जगह पर नाके लगाकर वाहनों की जांच भी की जा रही है। इसको लेकर एक कंट्रोल रूम भी बनाया गया है, जहां से इन सभी टीमों को ऑपरेट किया जा रहा है।

एसएसपी हरमनबीर सिंह ने बताया कि फाजिल्का में एक काल पर 25 नाके एक्टिव होंगे और पूरी सुरक्षा बरती जाएगी। उन्होंने कहा कि बढ़ रही चोरी की घटनाओं को रोकने के लिए पीसीआर 20 टीमें फाजिल्का में लगा दी गई है। इसके साथ ही साथ बोलेरो गाड़ियां भी गश्त पर लगाई गई है। उन्होंने कहा कि फाजिल्का को छह, जलालाबाद को चार और अबोहर को सात बीटस में बांटा गया है और हर बीट में मोटरसाइकिल सवार एक्टिव होकर ड्यूटी करेंगे, बाकी जो सात बोलेरो गाड़ियां रवाना की गई है उनका दायरा 30 किलोमीटर है। इसके अलावा एक गाड़ी को दो थानों से यदि कोई इमरजेंसी कॉल आती है तो वह उस काल को अटेंड करके अपने निर्धारित स्टरेच पर वापस आ जाएगी। इसके अलावा बाकी छह बोलेरों गाड़ियों को एक-एक थाना दिया गया है ताकि जब कोई उनको इमरजेंसी पड़े तो वह कॉल अटेंड करके वापस अपने स्ट्रेच पर आ सके। इसी तरह इनके रेड अलर्ट प्वाइंट बनाए गए हैं ए, बी, सी और टाइम टू टाइम दो-दो घंटों के बाद नाकाबंदियां की जाती हैं और एक रेड अलर्ट प्वाइंट पर दो मोटरसाइकिलोंपर चार जवान तैनात रहते हैं जो मुस्तैद होकर चेकिग करते हैं। इसी प्रकार आरआर गाड़ियों का रेड अलर्ट प्वाइंट बनाए जाते हैं।

chat bot
आपका साथी