कैंप में 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

श्री अरोड़वंश वेलफेयर सोसायटी की ओर से बुधवार को वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन प्रशासन व सिविल अस्पताल फाजिल्का के सहयोग से दुख निवारण श्री बाला जी धाम फाजिल्का में किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 10:16 PM (IST) Updated:Wed, 10 Nov 2021 10:16 PM (IST)
कैंप में 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन
कैंप में 236 लोगों ने लगवाई वैक्सीन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री अरोड़वंश वेलफेयर सोसायटी की ओर से बुधवार को वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन प्रशासन व सिविल अस्पताल फाजिल्का के सहयोग से दुख निवारण श्री बाला जी धाम फाजिल्का में किया गया। कैंप में फाजिल्का के एसडीएम रविद्र सिंह अरोड़ा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए और उन्होंने ही रिबन काटकर कैंप का शुभारंभ किया।

इससे पहले मंदिर पहुंचने मंदिर कमेटी के अध्यक्ष महावीर प्रसाद मोदी, महासचिव नरेश जुनेजा, सोसायटी के अध्यक्ष बाबू लाल अरोड़ा, चेयरमैन सतपाल भूसरी, अश्विनी मोदी व अन्य पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इस मौके एसडीएम अरोड़ा ने मंदिर में माथा टेका और मंदिर कमेटी की ओर से उन्हें सिरोपा पहनाकर सम्मानित किया गया। सोसायटी के चेयरमैन सतपाल भूसरी व महासचिव नरेश जुनेजा ने बताया कि कैंप में 18 साल व उससे ज्यादा उम्र के 236 लोगों को वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज लगाई गई। कैंप के आयोजन में संरक्षक प्रो. ओमप्रकाश चावला, एडवोकेट सुभाष कटारिया, राकेश नागपाल, अरुण वधवा, शशिकांत, अशोक वाट्स, महासचिव एडवोकेट राजेश कसरीजा, कोषाध्यक्ष सुभाष अरोड़ा, सुभाष भठेजा, डा. मनोज नारंग ने सहयोग किया। प्रोजेक्ट इंचार्ज की जिम्मेदारी सोसायटी के पदाधिकारी एवं रिटायर्ड फार्मेसी आफिसर सुनील सेठी ने बखूबी निभाई। सोसायटी ने क्षेत्र के सभी नागरिकों से अपील की है कि वह जहां भी, जिस भी संस्था का कैंप आयोजित हो, वहां कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं ताकि कोरोना महामारी को पूरी तरह समाप्त किया जा सके। वहीं सोसायटी ने भविष्य में भी ऐसे और कैंपों के आयोजन की बात कही है।

प्रकाशोत्सव को समर्पित रक्तदान कैंप 14 को संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री राम कृपा सेवा संघ वेलफेयर सोसायटी की ओर से श्री गुरु सिंह सभा प्रबंधक कमेटी के साथ मिलकर गुरुद्वारा साहिब में 14 नवंबर को श्री गुरू नानक देव जी के प्रकाशोत्सव को समर्पित रक्तदान कैंप लगाया जा रहा है।

संस्था के ब्लड शिविर प्रभारी राजीव कुकरेजा व नीरज खोसला ने बताया कि लोगों द्वारा ज्यादा से ज्यादा कोरोना वैक्सीन लगवाए जाने के चलते लगातार ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो रही है। उन्होंने कहा कि अन्य जरूरी लोगों के अलावा थैलेसिमिया पीड़ित बच्चों को हर माह दो से तीन यूनिट रक्तदान लगाता है। ऐसे में रक्तदान करना काफी जरूरी है। उन्होंने बताया कि जिन व्यक्तियों ने अभी कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई और जिन्हें कोरोना वैक्सीन लगवाए 14 दिन से अधिक का समय हो गया है, वह इन बच्चों के लिए रक्तदान करने के लिए पहुंच सकते हैं। उन्होंने बताया कि कैंप सुबह नौ बजे से डेढ़ बजे तक लगाया जाएगा। इसके अलावा कैंप में रक्तदान करने वालों का उत्साह बढ़ाने के लिए उन्हें सम्मानित भी किया जाएगा। उधर मंदिर कमेटी के प्रधान दविद्रपाल सिंह ने कहा कि प्रकाशोत्सव को लेकर निकाली जा रही प्रभातफेरियों में श्रद्धालुओं को उक्त रक्तदान कैंप में पहुंचने का भी आह्वान किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी