हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े 22 बेसहारा पशु

सड़क हादसों को रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू के दिशानिर्देशों सड़कों पर घूमते बेसहारा मवेशियों को कैटल पौंड में ले जाया जा रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Feb 2021 10:32 PM (IST) Updated:Thu, 04 Feb 2021 10:32 PM (IST)
हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े 22 बेसहारा पशु
हादसे रोकने के लिए गोशाला में छोड़े 22 बेसहारा पशु

संवाद सूत्र, फाजिल्का :

सड़क हादसों को रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर अरविंद पाल सिंह संधू के दिशानिर्देशों सड़कों पर घूमते बेसहारा मवेशियों को कैटल पौंड में ले जाया जा रहा है। कैंटल पौंड केयर टैकर सोनू कुमार ने बताया कि लोगों को रोड सेफ्टी नियमों का पालन करवाने व सड़क सुरक्षा महीने बारे जागरूक किया जा रहा है। इसके तहत अलग-अलग विभागों की ओर से सड़कों पर घूम रहे बेसहारा पशुओं को गौशाला में ले जाया जा रहा है और टैगिग भी की जा रही है। विभागों के सहयोग के साथ अलग-अलग एरिया में से बेसहारा पशुओं को उठाकर ले जाया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि इस मुहिम के तहत लगभग 22 बेसहारा पशुओं को मदन गोपाल रोड और अन्य अलग-अलग एरिया से गोशाला में ले जाया गया है। उन्होंने कहा कि पशु पालकों की ओर से पशुओं को सड़कों पर न छोड़ा जाए। युवाओं को खेलों के प्रति किया गया जागरूक

संस, अबोहर : बाम्बे इंस्टीट्यूट के संचालक गगन चुघ की ओर से नशा मुक्त भारत की मुहिम युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। इसी कड़ी के तहत गांव ढींगावाली में भी युवा एकता यूथ क्लब का गठन किया गया है, जिसका अध्य्क्ष चंद्रभान को बनाकर शेष कार्यकारणी का अधिकार दिया गया है। इस मौके पर हुई बैठक में गगन चुघ, जगदीप सिंह, कोच मुकेश लाली, राहुल, कपिल, गौरव, पवन, विपिन आयुष, प्रियंका, भागवंती, निशा एवं ललिता उपस्थित थी। चंद्रभान रोजाना युवक व युवतियों को कबड्डी की न केवल कोचिग देते हैं, बल्कि उनके सिखाए बच्चे नेशनल व स्टेट लेवल टूर्नामेंट तक खेल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी