कैंप में 2150 की जांच, 672 के होंगे आपरेशन

आढ़तिया एसोसिएशन फाजिल्का की ओर से लायन आई केयर सेंटर जैतो के सहयोग से सातवां नेत्र जांच एवं आपरेशन कैंप प्रधान ओम सेतिया की अध्यक्षता में फाजिल्का की अनाज मंडी में लगाया गया जिसमें लगभग 2150 मरीजों की जांच की गई जबकि 672 मरीज आपरेशन योग्य पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Feb 2021 05:55 PM (IST) Updated:Wed, 24 Feb 2021 05:55 PM (IST)
कैंप में 2150 की जांच, 672 के होंगे आपरेशन
कैंप में 2150 की जांच, 672 के होंगे आपरेशन

संवाद सूत्र, फाजिल्का : आढ़तिया एसोसिएशन फाजिल्का की ओर से लायन आई केयर सेंटर जैतो के सहयोग से सातवां नेत्र जांच एवं आपरेशन कैंप प्रधान ओम सेतिया की अध्यक्षता में फाजिल्का की अनाज मंडी में लगाया गया, जिसमें लगभग 2150 मरीजों की जांच की गई, जबकि 672 मरीज आपरेशन योग्य पाए गए। कैंप में डीसी अरविदपाल संधू व फाजिल्का के विधायक दविद्र सिंह घुबाया मुख्यातिथि रहे।

इस मौके विधायक दविद्र घुबाया ने कहा कि एक ²ष्टिहीन व्यक्ति संसार की सभी सुविधाओं से वंचित रहता है। इसलिए आढ़तिया एसोसिएशन ने नेत्रहीनों को ज्योति दिलाने का जो बीड़ा उठाया है, वह किसी पूजा से कम नहीं है। वहीं विशेष मेहमान के रूप में पहुंचे डिप्टी कमिश्नर अरविदपाल संधू ने कहा कि आढ़तिया एसोसिएशन की ओर से जहां साडी रसोई व अन्य प्रोजेक्टों में सहयोग किया जाता है, वहीं नेत्र जांच जैसे कैंप समाजसेवी को वट्ट वृक्ष के रूप में बढ़ा रहे हैं। इस मौके आढ़तिया एसोसिएशन के अध्यक्ष ओम सेतिया ने बताया कि कैंप में मरीजों की आंखों की जांच लायंस आई केयर सेंटर जैतो के माहिर डाक्टरों द्वारा की गई। जांच के बाद डाक्टरों ने जिन 672 मरीजों की आंखों के आपरेशन के लिए चुना है, उनमें से 40 मरीजों को क्लब की ओर से जैतो मंडी में स्थित लायंस आई केयर सैंटर में बुधवार को ले जाया गया। उन्होंने बताया कि मरीजों को लेकर जाने व वापस लाने, दवाईयां, चश्मे, लंगर का समूह प्रबंध क्लब की ओर से निश्शुल्क किया जाएगा। उन्होंने बताया कि मरीजों की आंखों के आपरेशन फैको तकनीक से करके लैंस डाले जाएंगे। आयोजन में महासचिव सुनील दत्त मदान, कोषाध्यक्ष शाम सुंदर अग्रवाल, संरक्षक सुरेंद्र कालड़ा, विनोद गुप्ता, राकेश धूड़िया, दया कृष्ण सचदेवा, केवल चौधरी, अबनाश कालड़ा, सुनील कक्कड़, बलकार चंद जोसन, नितिन डोडा, प्रवीन तनेजा, बख्शीश सिंह, दविद्र कंबोज, वरिद्र कौसवां, नवदीप आहूजा, परमांनद छाबड़ा, राजा राम सचदेवा, मनीष कटारिया, गोल्डी सचदेवा, नरेंद्र सचदेवा, लविश चुचरा, प्रदीप सेठी आदि ने सहयोग किया।

chat bot
आपका साथी