विश्व रक्तदाता दिवस पर 181 यूनिट रक्तदान

श्री राम कृपा सेवा संघ वेलफेयर सोसायटी की ओर से विश्व रक्तदान दिवस पर स्व. राज रानी छाबड़ा की पुण्य स्मृति को समर्पित रक्तदान शिविर लाला सुनाम राय मेमोरियल हाल में लगाया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 03:29 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 06:05 PM (IST)
विश्व रक्तदाता दिवस पर 181 यूनिट रक्तदान
विश्व रक्तदाता दिवस पर 181 यूनिट रक्तदान

संवाद सूत्र, फाजिल्का : श्री राम कृपा सेवा संघ वेलफेयर सोसायटी की ओर से विश्व रक्तदान दिवस पर स्व. राज रानी छाबड़ा की पुण्य स्मृति को समर्पित रक्तदान शिविर लाला सुनाम राय मेमोरियल हाल में लगाया गया। कैंप में युवाओं की ओर से 181 यूनिट रक्तदान किया गया। इस मौके बीटीओ डा. अभिनव के नेतृत्व में ब्लड बैंक की टीम सदस्य रंजू गिरधर, आशा डोडा, रजनीश चलाना, राज सिंह, रंजीत सिंह अर्शदीप द्वारा रक्त संग्रहित किया गया।

संस्था के ब्लड शिविर प्रभारी राजीव कुकरेजा व नीरज खोसला ने बताया कि कैंप में मुख्य रूप से सोशल वेलफेयर सोसायटी शशिकांत, फार्मासिस्ट सुनील सेठी, नरेश मित्तल, संदीप अनेजा, बाबू लाल अरोड़ा, प्रफुल नागपाल व अन्य उपस्थित हुए। इस मौके संस्थाओं के सदस्यों ने कहा कि यह कैंप ब्लड बैंक की कमी को पूरा करने और थैलेसीमिया से पीड़ित बच्चों के लिए लगाया गया। उन्होंने कहा कि उक्त बीमारी से पीड़ित बच्चों को खून की काफी जरूरत होती है, इसलिए युवा इन बच्चों के जीवन के लिए रक्तदान करने के लिए आगे आए। इस मौके राजीव कुकरेजा ने सोशल वेलफेयर सोसायटी का कैंप में आयोजन में सहयोग करने के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के चलते हमें भी यही ध्यान रहता है कि कि ज्यादा भीड़ न कर नियमों का पालन करके रक्तदान करवाया जाए। लेकिन फाजिल्का के युवाओं ने लगातार आयोजन स्थल पर पहुंचकर रक्तदान किया और मात्र चार घंटे के भीतर युवाओं द्वारा 181 यूनिट रक्तदान किया गया। आयोजन में संस्था के नीलम सचदेवा, विकास झींझा, अंकुश ग्रोवर, वरिद्र शर्मा, गिरधारी सिलग, जसवंत प्रजापति, राघव नागपाल, दानिश खुराना, अमित ग्रोवर, राघव अरोड़ा, विशाल वर्मा, अमित मनचंदा, अनिल छाबड़ा, नेहा ग्रोवर, मीनू डांग, मानिक डोडा आदि ने सहयोग किया। संस्था का आगामी कैंप 27 जून को सिविल अस्पताल फाजिल्का में लगाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी