15 टीमों ने दो हजार घरों में की लारवे की जांच

डेंगू की रोकथाम के लिए सेहत विभाग की 15 टीमों की ओर से शहर की माधव नगरी विजय कालोनी जट्टियां मोहल्ला होली हार्ट स्कूल के निकट के घरों व दुकानों में लारवे की जांच की गई।

JagranFri, 22 Oct 2021 10:17 PM (IST)
15 टीमों ने दो हजार घरों में की लारवे की जांच

संवाद सूत्र, फाजिल्का : डेंगू की रोकथाम के लिए सेहत विभाग की 15 टीमों की ओर से शहर की माधव नगरी, विजय कालोनी, जट्टियां मोहल्ला, होली हार्ट स्कूल के निकट के घरों व दुकानों में लारवे की जांच की गई। इस दौरान लगभग 2000 घरों का सर्वे किया गया।

डा. अमित गुगलानी ने शहर निवासी से अपील की कि पानी घरों के आसपास न खड़ा होने दिया जाए व मच्छर की रोकथाम के लिए विभाग का सहयोग किया जाए। उन्होंने कहा कि हर शुक्रवार को पानी के स्त्रोतों की सफाई की जाए। इस मौके सेहत सुपरवाईजर सुरिद्र मक्कड़ ने बताया कि तहसील कांप्लेक्स के निकट जागरूकता वैन के जरिए आम लोगों को डेंगू से बचाव संबंधी जागरूक करने के लिए इश्तिहार बांटे गए। इसके अलावा घर-घर जाकर लारवा की जांच की गई और दवाईओं का छिड़काव भी किया गया। इस मौके नगर कौंसिल की टीम ने लारवा मिलने पर दो जगहों पर चालान भी काटे। उन्होने लोगों से अपील की कि सप्ताह में एक दिन फ्रिज की ट्रे को खाली करके सुखाकर इस्तेमाल करें, कोई भी बुखार होने पर सिविल अस्पताल के कमरा नंबर 21 में जाकर जांच करवाए और निशुल्क सेवाएं लें। इसके अलावा लैबोरेटरी में तीन बजे तक सैंपल लिए जाते हैं। इस मौके कृष्ण लाल, रविद्र शर्मा, नरेश खेड़ा, जगदीप अरोड़ा, जतिंदर सचदेवा आदि उपस्थित थे।

बिना नंबर व दस्तावेज के वाहनों के काटे चालान संस, अबोहर : ट्रैफिक प्रभारी भूपिद्र सिंह ने शुक्रवार को पुलिस पार्टी के साथ बस स्टैंड जैन नगरी रोड पर नाकाबंदी कर वाहनों की जांच की। उन्होंने बताया कि इस मौके पर बिना नंबरी, बिना दस्तावेज वाले आधा दर्जन मोटरसाइकिलों के चालान काटे गए। उन्होंने बताया कि शहर में बढ़ रही चोरी व छीना झपटी की घटनाओं को देखते हुए नाकाबंदी की जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि अपने वाहनों पर नंबर प्लेट जरूर लगवाएं व अपने दस्तावेज साथ रखें व पुलिस का सहयोग करें।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.