300 घरों में की जांच, 12 जगह मिला डेंगू का लारवा

एक तरफ जहां कोरोना महामारी अपना कहर ढहा रही है वहीं डेंगू पैदा करने वाले मछर का लारवा भी पनपने लगा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 07 Apr 2021 10:38 PM (IST) Updated:Wed, 07 Apr 2021 10:38 PM (IST)
300 घरों में की जांच, 12 जगह मिला डेंगू का लारवा
300 घरों में की जांच, 12 जगह मिला डेंगू का लारवा

संवाद सूत्र, फाजिल्का : एक तरफ जहां कोरोना महामारी अपना कहर ढहा रही है, वहीं डेंगू पैदा करने वाले मच्छर का लारवा भी पनपने लगा है। सेहत विभाग की टीम ने बुधवार को विभिन्न मोहल्लों में जाकर जहां जागरूकता अभियान चलाया। वहीं 12 जगहों पर मिले डेंगू के लारवे को भी नष्ट किया।

सेहत कर्मी रविद्र शर्मा ने बताया कि जिला स्वास्थ्य विभाग की टीम की ओर से मंगलवार को जहां अनाज मंडी के आसपास डेंगू का लारवा मिला था, जिसको नष्ट करवाया गया, वहीं बुधवार को भैरो बस्ती व इंदिरा नगरी के 300 घरों में कुलरों और अन्य पानी के स्त्रोतों में 12 जगहों पर लारवा मिलने पर नष्ट किया गया। इस अवसर पर ब्रीडिग चेकर और स्वास्थ्य विभाग के स्वास्थ्य कर्मचारी स्वर्ण सिंह, हेल्थ सुपरवाइजर सुरिदर मक्कड़ उपस्थित थे। उधर नगर कौंसिल की ओर से भी डेंगू के लारवे को लेकर सेहत विभाग के साथ मिलकर जल्द अभियान चलाया जाएगा। स्वास्थ्य के प्रति किया जागरूक

संवाद सूत्र, फाजिल्का : पीएचसी जंडवाला भीमेशाह के एसएमओ डा. बबीता के नेतृत्व में विश्व स्वास्थ्य दिवस मनाया गया। डा. बबीता ने बताया कि तंदुरुस्त जीवन में सभी खुशियों का आधार है। इसलिए हर मानव को अच्छे खाने-पीने, साफ-सफाई और कसरत से शरीर को तंदरुस्त बनाए रखने के प्रयास करने चाहिएं। उन्होंने कहा कि कसरत से हम बहुत सारी बीमारियों से बच सकते हैं, जंक फूड से दूर रहना चाहिए। बीईई हरमीत सिंह ने बताया कि हमें स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव डालने वाली खाने-पीने वाली चीजों से गुरेज करना चाहिए। इस मौके एसआई सुमन कुमार व अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों ने कोरोना से बचाने के लिए डिस्टेंस बना कर रखने, मुंह मास्क के साथ ढक कर रखने, बार बार हाथ धोने, सैनिटाइजर का प्रयोग करने के साथ-साथ कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी सलाह दी।

chat bot
आपका साथी