तीन दिन में 10838 बच्चों को पिलाई जाएंगी पोलियोरोधी बूंदें

सिविल सर्जन डा. कुंदन कुमार के दिशानिर्देशों व डा. परमिंदर सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ एक से तीन नवंबर तक चलाई जाने वाली माइग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम के तहत बैठक का आयोजन गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 29 Oct 2020 03:27 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 04:09 AM (IST)
तीन दिन में 10838 बच्चों को पिलाई जाएंगी पोलियोरोधी बूंदें
तीन दिन में 10838 बच्चों को पिलाई जाएंगी पोलियोरोधी बूंदें

जागरण संवाददाता, फाजिल्का : सिविल सर्जन डा. कुंदन कुमार के दिशानिर्देशों व डा. परमिंदर सिंह के नेतृत्व में अलग-अलग विभागों के अधिकारियों के साथ एक से तीन नवंबर तक चलाई जाने वाली माइग्रेटरी पल्स पोलियो मुहिम के तहत बैठक का आयोजन गया। सिविल सर्जन ने बताया कि मुहिम के तहत पांच साल तक के 10838 बच्चों को कवर किया जाना है।

उन्होंने बताया कि मुहिम के तहत अर्बन एरिया, ईंटों के भट्ठे, झुग्गी झोंपड़ियों, फैक्ट्रियों, शैलरों, हाई रिस्क एरिया, निर्माण अधीन इमारतों में रहते बच्चों को दवा पिलाई जाएंगी। उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर लागू करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की 35 रेगुलर टीमें लगाई गई हैं। इसके अलावा जिले में 37 मोबाइल टीमें भी बनाईं गई हैं जिन पर 13 सुपरवाइजर लगाए गए हैं। उन्होंने कहा कि पोलियो की बीमारी को फिर से फैलने से रोकने के लिए जरूरी है कि कोई भी बच्चा दवा पिलाने से वंचित न रहे। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को हिदायत की है कि पोलियो के खात्मे के लिए इस मुहिम को जिम्मेवारी के साथ निभाया जाए। इस मौके डा. पंकज, डा. कविता, जिला प्रोग्राम मैनेजर डा. राकेश कुमार, बीईई दिवेश और सुशील, विजय भाल, बिजली बोर्ड, आंगनबाड़ी वर्कर, आयुष विभाग, पीडब्ल्यूडी विभाग, शिक्षा विभाग और अन्य स्टाफ मौजूद था।

chat bot
आपका साथी